अब प्लेटफॉर्म पर खड़े रहना भी सुरक्षित नहीं! ओडिशा में तेज रफ्तार ट्रेन बेपटरी होकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, हादसे में 3 लोगों की मौत

अब  प्लेटफॉर्म पर खड़े रहना भी सुरक्षित नहीं! ओडिशा में तेज रफ्तार ट्रेन बेपटरी होकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, हादसे में 3 लोगों की मौत
ओडिशा ट्रेन हादसा अब प्लेटफॉर्म पर खड़े रहना भी सुरक्षित नहीं! ओडिशा में तेज रफ्तार ट्रेन बेपटरी होकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ी, हादसे में 3 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • ट्रेन के डिब्बों के नीचे अन्य लोगों के फंसे की आशंका है

डिजिटल डेस्क, भुनवेश्वर। ओडिशा के जाजपुर जिले के कोरई रेलवे स्टेशन पर 21 नवंबर की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां एक तेज रफ्तार मालगाड़ी पटरी से उतर गई प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। जानकारी के मुताबिक, बेपटरी हुई मालगाडी के डिब्बे पलेटफॉर्म पर बने यात्री प्रतिक्षालय और टिकट काउंटर तक पहुंच गए। बताया जा रहा है कि इस घटना में मालगाड़ी के 8 से ज्यादा डब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस दर्दनाक हादसे में प्लेटफॉर्म पर खड़े 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक बच्चे समेत कई अन्य गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और बचाव व राहत कार्य शुरु कर दिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन के डिब्बों के नीचे अन्य लोगों के फंसे की आशंका है। जिसके चलते बड़ा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।  ्

 ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने पीड़ित परिवारों की प्रति गहरी संवेदना जताते हुए उन्हें 2-2 लाख रुपये मुआवजे के रुप में देने का ऐलान किया है।

मुखयमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में बताया गया कि, सीएम ने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने के साथ घायलों के उचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। 

ट्रेन का इंतजार कर रहे थे लोग

हादसे के बारे में जाजपुर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आज सुबह कोरेई रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या पर बलौर से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली डीएमयू ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी वहां से गुजर रही एक तेज रफ्तार मालगाड़ी के डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। पटरी से उतरकर डिब्बे प्लेटफॉर्म पर चढ़ गए। जिसकी चपेट में प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे लोग आ गए। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, " दुर्घटना में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई है और एक बच्चे समेत दो अन्य लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। हमें आशंका है कि डिब्बों के नीचे कई अन्य लोग फंसे हो सकते हैं। इसके लिए बड़े स्तर पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है।"

अधिकारियों ने कहा कि मालगाड़ियों को स्टेशन से गुजरते समय रफ्तार धीमी होनी चाहिए लेकिन इसकी रफ्तार बहुत तेज थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि " हादसा इतना भीषण था कि कुछ वैगन सटेशन के फुटओवर ब्रिज पर भी चढ़ गए। जिस वजह से वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।"

पूर्वोत्तर रेलवे ने दिए जांच के आदेश 

हादसे को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि दुर्घटना किस वजह से हुई है, यह जानने के लिए जांच के निर्देश दिए गए हैं। हादसे के बाद अप और डाउन दोनों सेवा को बंद कर दिया गया है।
 

 

Created On :   21 Nov 2022 5:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story