• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • One militant killed, another surrenders after calling family during encounter with security forces in J&K's Shopian

दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर के एक आतंकी को ढेर किया, दूसरे का एके-56 राइफल के साथ सरेंडर

June 26th, 2021

हाईलाइट

  • दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हांजीपोरा इलाके में मुठभेड़
  • मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया
  • एक अन्य आतंकी ने एके-56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हांजीपोरा इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। जबकि एक अन्य आतंकी ने एके-56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया। ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े थे।

पुलिस के मुताबिक जिस आतंकी ने सरेंडर किया है, उसकी पहचान साहिल अहमद डार के रूप में हुई है। साहिल अहमद डार बेमिनिपोरा का रहने वाला है और मोहम्मद रमजान का बेटा है। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकी ने जब खुद को चारों तरफ से घिरा हुआ पाया तो उसने अपने परिवार वालों को बुलाया।

परिवार के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद उसने एके-56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया। साहिल अहमद डार ने 12 मार्च 2021 को आतंकी संगठन ज्वाइन किया था। इंडियन आर्मी ने इस घटना का एक वीडियो भी शेयर किया है।

आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना की 34RR की एक जॉइंट टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया था। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन पर भारी मात्रा में गोलीबारी शुरू कर दी गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

बीते दिनों शोपियां जिले में ही आतंकवादियों ने एक पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या कर दी थी। कनीपोरा इलाके में परवेज़ अहमद नमाज़ पढ़कर लौट रहे थे, तभी पीछे से कुछ आतंकवादी आए और उनपर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। परवेज़ को तीन गोलियां लगीं, बाद में अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...