दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर: आतंकियों की हिमाकत, CRPF जवान को घर में घुसकर गोली मारी

July 30th, 2018

हाईलाइट

  • CRPF जवान की घर में घुसकर हत्या।
  • इलाके में दहशत का महौल।
  • हाल ही में चार जवानोॆ की हत्या।

डिजिटल डेस्क,पुलवामा। धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर की वादियों में अब गोली और बमों की गूंज ही ज्यादा सुनाई दे रही है, बॉर्डर पर घुसपैठ और सेना के कैंपों पर हमले जैसी आतंकी घटनाएं आम हो चुकी हैं। अब सैनिक बॉर्डर पर तो दूर, अपने घर में भी सुरक्षित नही हैं, छुट्टी पर आए CRPF  के जवान नासिर अहमद रादर को आतंकवादियों ने उनके ही घर में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

 पुलवामा की घटना
पुलवामा के नासिर अहमद रादर छुट्टी पर घर आए हुए थे। शहीद जवान को गोली लगने के बाद गंभीर हालत में जिला अस्‍पताल ले जाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जवान के साथ हुई इस घटना के बाद ले इलाके में दहशत का महौल है। लोगों का कहना है कि जब सैनिक ही अपने घर पर सुरक्षित नही हैं तो आम लोग कैसे सुरक्षित रह सकते हैं।

हाल ही में चौथे सुरक्षाकर्मी की हत्‍या 
घाटी में लगातार आतंकी गतिविधियां बढ़ रही है, अब आतंकी सीधे सेना के जवानों को निशाना बना रहे हैं जिसके चलते हाल ही में 4 जवान शहीद हो चुके हैं। ईद के समय आतंकियों ने सेना के राइफलमैन औरंगजेब का अपहरण कर हत्‍या कर दी थी। वहीं कश्मीर के शोपियां में छुट्टी पर आए हुए पुलिसकर्मी जाविद अहमद डार की आतंकियों ने उनके घर के पास से अपहरण कर हत्‍या कर दी थी। पिछले हफ्ते कुलगाम में एसपीओ से पुलिसकर्मी बने सलीम शाह को भी अपहरण करने के बाद मार दिया गया था। शुक्रवार को एसपीओ जवान को अगवा कर लिया गया था लेकिन परिवार की अपील करने पर उसे छोड़ दिया गया था।

 

कश्मीर के सैनिकों को बनाया जा रहा निशाना
आतंकी लगातार कश्मीर के ही रहने वाले सैनिकों को अपना निशाना बना रहे हैं जिसके चलते कश्मीर पुलिस ने सैनिकों को फिलहाल अपने घर जाने से बचने की सलाह दी है।