दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: ब्लास्ट की साजिश नाकाम, ग्रेनेड के साथ एक संदिग्ध गिरफ्तार

August 6th, 2018

हाईलाइट

  • 15 अगस्त से पहले दिल्ली दहलाने की साजिश नाकाम।
  • जम्मू-कश्मीर के गांधी नगर इलाके से एक आतंकी गिरफ्तार। आठ ग्रेनेड बरामद।
  • जम्मू से नई दिल्ली की ओर जा रही बस में सवार था आतंकी।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिल्ली को दहलाने की आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू से नई दिल्ली की ओर जा रही बस से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से करीब 8 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने जम्मू और दिल्ली में ब्लास्ट करने की साजिश रची थी। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां आतंकी से पूछताछ कर रही हैं।

 

 

पुलवामा के अवंतीपुरा का रहने वाला है आतंकी अरफान वानी

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस रविवार देर रात गांधी नगर इलाके में चेकिंग शुरू की। इस दौरान एक बस से कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया। जिसके पास से आठ हथगोले बरामद किए गए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान साउथ कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपुरा में रहने वाले अरफान वानी के रूप में हुई है। वह रविवार दोपहर पुलवामा से जम्मू बस स्टैंड पहुंचा और वहां से गांधीनगर क्षेत्र में आया। पुलिस ने आतंकी के पास से आठ हथगोले के साथ ही 60 हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है।

 

 

15 अगस्त को जम्मू और दिल्ली में आतंकी हमले की योजना

खूफिया सूचना है कि 15 अगस्त को जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकियों की जम्मू और नई दिल्ली में हमला करने की योजना है। इस सूचना के बाद से पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने बताया आतंकी की गिरफ्तारी के बाद जम्मू में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।