comScore

अंडमान में राहत कार्य के लिए महज 20 लाख रुपये मिले थे: आरजीएफ

June 27th, 2020 11:00 IST
 अंडमान में राहत कार्य के लिए महज 20 लाख रुपये मिले थे: आरजीएफ

हाईलाइट

  • अंडमान में राहत कार्य के लिए महज 20 लाख रुपये मिले थे: आरजीएफ

नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) ने कहा है कि उसे 2004 में सुनामी के बाद अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत कार्य के लिए प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 20 लाख रुपये की मामूली राशि मिली।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सार्वजनिक धन प्राप्त करने को लेकर कांग्रेस पर हमला किए जाने के बाद आरजीएफ ने पीएमएनआरएफ से मिली राशि को लेकर बयान जारी किया है।

आरजीएफ की ओर से कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 2004 के आखिरी सप्ताह में आई सुनामी के बाद आरजीएफ को वित्तीय वर्ष 2005 में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 20 लाख रुपये की मामूली राशि मिली थी। जिसका अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राहत गतिविधियों में उपयोग किया गया था।

बयान में यह भी कहा गया है कि इस अनुदान को आयकर और गृह मंत्रालय में फाइल किए गए सभी दस्तावेजों में भी दर्शाया गया है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता के मुद्दों को उजागर करने और झूठ बोलने के कारण भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार डायवर्सन, डिसइंफॉर्मेशन और डिस्ट्रेस की नीति पर चल रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र के बेशुमार कब्जे के मुद्दे पर जानबूझकर देश को गुमराह किया है।

कमेंट करें
Zl9kz