ना‘पाक’ हरकत: जम्मू-कश्मीर की कृष्णा घाटी में पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद

ना‘पाक’ हरकत: जम्मू-कश्मीर की कृष्णा घाटी में पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना का एक जवान शहीद

डिजिटल डेस्क, जम्मू। पाकिस्तान अपनी ना‘पाक’ हरकत से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन वह नियंत्रण रेखा (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। गुरुवार को भी एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में कृष्णाघाटी सेक्टर में LOC पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से भारी गोलाबारी की गई। इससे एक भारतीय जवान की मौत हो गई। वहीं भारतीय सेना ने भी पाक की ओर से की जा रही गोलीबारी का जवाब दिया।

जानकारी के अनुसार पाक सेना की ओर से की गई गोलीबारी के दौरान भारतीय सेना के हवलदार निर्मल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान सैनिक की मौत हो गई। सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि सिंह एक बहादुर और ईमानदार सैनिक थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा।

पुंछ में कई सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है और पाकिस्तान ने लंबी दूरी के मोर्टार और छोटे हथियारों के साथ रिहायशी इलाकों और रक्षा ठिकानों को निशाना बनाया है। सेना का कहना है कि वह नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा आक्रामकता के सभी कृत्यों का लाभ दे रही है। बता दें कि बुधवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में LOC पर गोलीबारी की थी। इस गोलीबारी में चार जवान घायल हो गए थे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सैनिक की मौत पर दुख जताया है। शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि हम देश की अखंडता और संप्रभुता सुनिश्चित करने की दिशा में उनके सर्वोच्च बलिदानों के लिए वर्दी में अपने आदमियों के सदा ऋणी हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी में दिवंगत आत्मा और शक्ति की शांति के लिए प्रार्थना की।

 

Created On :   21 Jan 2021 8:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story