पराग के हाथ अब ट्विटर की बागडोर, एलन मस्क ने कहा- अमेरिका को काफी......

Parag Agarwal appointed as new CEO of Twitter, Elon Musk praised
पराग के हाथ अब ट्विटर की बागडोर, एलन मस्क ने कहा- अमेरिका को काफी......
टेस्ला के सीईओ ने की भारतीयों की तारीफ पराग के हाथ अब ट्विटर की बागडोर, एलन मस्क ने कहा- अमेरिका को काफी......
हाईलाइट
  • पराग अग्रवाल 2011 से कर रहे है ट्विटर में काम

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की बागडोर अब एक भारतीय के हाथ में सौंप दी गई है, जिसकी तारीफ कई बड़े लोग कर रहे है। दरअसल, ट्विटर ने भारत के पराग अग्रवाल को अपना नया सीईओ चुना है। आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई करने के बाद पराग ने सिलिकॉन वैली में 11 साल से भी कम समय काम किया और इतनी बड़ी सफलता अर्जित कर ली।

दुनिया के सबसे महंगे ऑटो कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पराग को बधाई देने वाले एक ट्वीट में कमेंट करते हुए भारतीयों की तारीफ की, जिसे सुनकर हर भारतीय खुश हो जाएगा। मस्क ने कहा,"भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ है।"

बता दें कि,स्ट्राइप कंपनी के सीईओ पैट्रिक कोलिसन ने पराग को बधाई देने के लिए एक ट्वीट किया था, जिसमें मस्क ने भी कमेंट किया। कोलिसन ने लिखा,"गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अडोबी, आईबीएम, पालो आल्टो नेटवर्क्स और अब ट्विटर के सीईओ भारत में पले-बढ़े हैं। तकनीक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता देखकर खुशी हो रही है। इससे पता चलता है कि अमेरिका में बाहर से आने वाले लोगों के लिए कितने मौके हैं। बधाई पराग।"

आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट रह चुके हैं पराग

ट्विटर के नए सीईओ पराग भारतीय मूल के है। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से इंजीनियरिंग पूरी की और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर साइंस में डॉक्टरेट किया। बता दें कि, पराग ट्विटर में साल 2011 से काम कर रहे और उस वक्त ट्विटर में 1 हजार से भी कम कर्मचारी काम करते थे। पराग से पहले जैक डोर्सी ट्विटर के सीईओ थे। लेकिन, अपनी खुद की कंपनी स्क्वायर के भी सीईओ होने की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।  

 

Created On :   30 Nov 2021 9:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story