दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोनावायरस: पीएम केयर्स फंड में पेटीएम दान करेगा 500 करोड़ रुपये

March 29th, 2020

हाईलाइट

  • पीएम केयर्स फंड में पेटीएम दान करेगा 500 करोड़ रुपये

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देते हुए भारत के प्रमुख डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा मंच-पेटीएम ने रविवार को कहा कि उसने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये दान देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

अपने यूजर्स को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में योगदान का आग्रह करते हुए कंपनी ने कहा कि पेटीएम वॉलेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड का उपयोग कर पेटीएम के माध्यम से किए गए हर भुगतान के लिए, कंपनी फंड में 10 रुपये तक अतिरिक्त योगदान देगी।

पेटीएम ने अपने बयान में कहा, कोरोना महामारी से लड़ने के लिए किए जा रहे सभी राहत उपायों में सरकार की सहायता के लिए अपना कर्तव्य निभाते हुए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हमें आशा है कि हमारे यूजर्स दिल खोल कर पीएम केयर्स फंड में जिंदगियों को बचाने में मदद के लिए आगे आएंगे।

देओरा ने कहा, इसके साथ ही हम पेटीएम एप और उसके इंस्ट्रूमेंट्स के माध्यम से किए गए हर भुगतान पर हम 10 रुपये अतिरिक्त योगदान देंगे। यह रुपये सीधे तौर पर पीएम केयर्स फंड में जाएंगे। पेटीएम इस संकट से बाहर आने में हमारी सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए अपने सामथ्र्य के अनुसार में सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले कुछ सप्ताहों में पेटीएम ने नोवल कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने व इससे लड़ने के लिए कई पहल की शुरुआत की है।इसके साथ ही कंपनी ने वायरस से लड़ने के लिए तैयार किए जा रहे चिकित्सीय उपकरण और दवाई को बनाने में लगे आविष्कारकों के लिए पांच करोड़ का फंड बनाया है। पीएम केयर्स फंड को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 10 और 139 के तहत रिटर्न उद्देश्यों के मद्देनजर छूट दी गई है।