comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

अरुणाचल में हिंसा की आग, 60 गाड़ियों के साथ डिप्टी CM का घर भी फूंका

February 24th, 2019 19:24 IST
अरुणाचल में हिंसा की आग, 60 गाड़ियों के साथ डिप्टी CM का घर भी फूंका

हाईलाइट

  • 6 समुदाय को दी गई है स्थानीय नागरिकता
  • पुलिस फायरिंग में एक युवक की हो चुकी है मौत
  • ईटानगर में तोड़फोड़ के बाद लगाया कर्फ्यू

डिजिटल डेस्क, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में चल रहे प्रदर्शन के बीच रविवार को उप मुख्यमंत्री चाउना मीन का घर आग के हवाले कर दिया गया है, उपायुक्त कार्यालय में भी तोड़-फोड़ हुई है। प्रदर्शन कर रहे लोग 6 समुदाय के लोगों को स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र देने का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी अब तक 60 गाड़ियों में आग लगा चुके हैं, जबकि 150 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। इससे पहले बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक के 5 थियेटर्स को आग के हवाले कर दिया गया था, हालांकि वो वहां से बचकर निकल गए थे।

बता दें कि पुलिस की फायरिंग में शुक्रवार को एक युवक जख्मी हो गया था, जिसने दम तोड़ दिया। युवक की मौत के बाद लोग उग्र हो गए और सड़क पर मार्च निकाला। मार्च के दौरान काफी तोड़-फोड़ की गई। विरोध कर रहे लोगों ने उप मुख्यमंत्री के नीति विहार इलाके में स्थित घर में आग लगा दी। उपायुक्त कार्यालय पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने ईटानगर पुलिस थाने पर भी हमला किया।
 
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नाहरलगुन रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क को जाम कर दिया है, जिसके चलते रविवार सुबह से ही कई यात्री वहां फंसे हैं। शनिवार को पत्थरबाजी में 35 लोग जख्मी हो गए थे, जिसमें 24 पुलिसकर्मी भी थे। शनिवार को सेना ने नाहरलगुन और ईटानगर में फ्लैग मार्च भी किया था, दोनों जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने ईटानगर में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में भी तोड़-फोड़ की, जिसके बाद समारोह को रद्द कर दिया गया।

कमेंट करें
YnR8G