दैनिक भास्कर हिंदी: आतंकियों और पत्थरबाजों को खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस: पीएम मोदी

May 8th, 2019

हाईलाइट

  • चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा और दिल्ली के दौरे पर पीएम मोदी
  • हरियाणा के फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र और दिल्ली के रामलीला मैदान में जनसभा

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़/नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लोकसभा चुनाव के लिए अब सिर्फ दो चरणों 12 और 19 मई का मतदान बाकी है। इसी के मद्देनजर पीएम मोदी आज (बुधवार) दिल्ली और हरियाणा के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने हरियाणा के फतेहाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर वार करते हुए कहा, कांग्रेस ने अपने ढकोसला पत्र में कहा है कि, दिल्ली में अगर उसकी सरकार बनी तो जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को जो विशेष अधिकार मिला है, उसे छीन लिया जाएगा। यानी कांग्रेस आतंकवादियों, पत्थरबाजों को खुली छूट देना चाहती है।  

पीएम मोदी ने कहा, भारत माता की जय पर ऐतराज करने वाली कांग्रेस देशद्रोह का कानून हटाने का वादा कर रही है। वो चाहती है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग को खुली छूट मिले। कांग्रेस का अतीत ऐसा है कि राष्ट्र रक्षा में ये कुछ नहीं बोल पाते थे। 2014 से पहले आए दिन पाकिस्तान हमारे जवानों के साथ बर्बरता करता था, देश में आतंकी हमले होते थे लेकिन तब की केंद्र सरकार सिर्फ बयान देती थी। अब हमारे सपूत आतंकियों के अड्डे में घुसकर मारते हैं। पीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में सिख दंगों के आरोपी को मुख्यमंत्री बना दिया।

पीएम मोदी ने कहा, पहली सर्जिकल स्ट्राइक कर हम जमीन से हमला करने गए। फिर हमने एयर स्ट्राइक की। जो आतंकी पहले हमें डराते थे, वो अब दुबक कर बैठे हैं। मसूद अजहर अब ग्लोबल आतंकी घोषित हो चुका है। पाकिस्तान अब मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर है। अपनी 5-6 साल की कोशिश करने के बाद भी कांग्रेस सरकार ऐसा नहीं करवा पाई थी। क्योंकि नीयत नहीं थी, नीति साफ नहीं थी। सिख दंगो का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा, 1984 में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में हजारों सिख परिवारों की कांग्रेस परिवार और उसके दरबारियों के इशारे पर हत्या की गई। 34 साल तक दर्जन भर आयोग बने लेकिन सिख समुदाय को इंसाफ नहीं मिला। आपके इस चौकीदार ने सिख समुदाय को इंसाफ देने का वादा किया था, मुझे संतोष है कि सिखों समुदाय के गुनहगारों को सजा मिलना शुरु हो गया है, लेकिन कांग्रेस उन लोगों को आज भी ईनाम दे रही है, जो उस पाप में हिस्सेदार रहे हैं। सिख दंगों में जिस पर सवाल उठे, उसे मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उसे आपकी भावनाओं की कोई परवाह नहीं है।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी विपक्ष पर बरसे। पीएम मोदी ने कहा, महामिलावट वालों को पाकिस्तान की हरकतें पसंद हैं, लेकिन देश का गौरव स्थापित करने वालों को ये दिन रात गाली देते हैं। पाकिस्तान से इन्हें इतना लगाव है कि भारत की सफलता का श्रेय भी ये पाकिस्तान को देते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, मैं कांग्रेस और उसके साथियों को मनमानी नहीं करने देता हूं, उनके भ्रष्टाचार को रोकता हूं, उनके वंशवाद की बात करता हूं, इसलिए ये लोग बार-बार प्रेम का नकाब पहनकर मुझे गालियां देते रहते हैं। कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा, तो दूसरा मुझे गंगू तेली कहने आ गया। इनके एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा, तो दूसरे नेता ने भस्मासुर की उपाधि दे दी। इनके एक और मंत्री ने मुझे वायरस कहा तो दूसरे ने दाऊद इब्राहिम का दर्जा दे दिया। कांग्रेस के नेता जिसके सामने नतमस्तक होते हैं, उन्होंने भी मुझे मौत का सौदागर कहा। ये इनका 'प्रेम' करने का तरीका है। 

पीएम ने कहा, कांग्रेस के नामदार जिस तरह अपने प्रेम की डिक्शनरी दिखा रहे हैं, उस पर कोई उन पर सवाल नहीं उठा रहा है। मुझे गाली देते हुए उन्होंने कितनी बार मर्यादा तार-तार की है, ये भी इनकी प्रेम वाली डिक्शनरी से पता चलता है। पीएम मोदी दिल्ली के रामलीला मैदान में भी हुंकार भरेंगे।