दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम का कांग्रेस पर हमला, बोले- कुछ लोगों ने निजी स्वार्थ के लिए चौकीदारों को चोर कहा

March 21st, 2019

हाईलाइट

  • होली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 25 लाख से अधिक चौकीदारों को संबोधित किया और बातचीत की।
  • आगामी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एक ऑडियो ब्रिज के माध्यम से ये संबोधन किया गया।
  • पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए चौकीदार को चोर कहा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। होली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 25 लाख से अधिक चौकीदारों को संबोधित किया और बातचीत की। आगामी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एक ऑडियो ब्रिज के माध्यम से ये संबोधन किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए बिना कुछ सोचे-समझे गाली-गलौच करना शुरू कर दिया है और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत होली की शुभकामनाओं के साथ की। उन्होंने कहा, 'चौकीदारों के साथ होली मना कर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। आजकल हर जगह चौकीदारों की ही चर्चा है, चाहे टीवी हो या ट्वीटर, देश हो या विदेश, गांव हो या शहर हर जगह चौकीदार शब्द की ही गूंज है। आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है।' पीएम ने कहा, 'मैं आप सभी चौकीदारों से माफी मांगता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए बिना कुछ सोचे-समझे गाली-गलौच करना शुरू कर दिया है और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया।'

पीएम ने कहा, 'हमे बहुत आगे बढ़ना है। अपने बच्चों को बहुत बड़ा बनाना है, उन्हें डॉक्टर बनाना है, इंजिनियर बनाना है, सेना का जवान बनाना है, देश का प्रधानमंत्री भी बनाना है। लेकिन हम सबको अपने बच्चों के भीतर चौकीदार के संस्कार को बनाए रखना है। हम सभी देशवासियों को हमारी सेना पर गर्व होना चाहिए, जान की बाजी लगाकर उन्होंने कितना बड़ा पराक्रम किया, देश के वीर शहीदों का उन्होंने किस प्रकार चुन-चुन कर हिसाब चुकता किया। एक चौकीदार ने जब देश के चौकीदार से कहा कि आप चिंता मत करना, हम सब आपके साथ हैं।' पीएम ने कहा, 'गाली को ही गहना बनाना, ये मैंने अपने जीवन का मंत्र बना लिया है और मैं पूरी निष्ठा और प्रमाणिकता के साथ आगे बढ़ता हूं।'

बता दें कि पीएम मोदी ने  पिछले सप्ताह ही ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत की है। इसी कैंपेन को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने चौकीदारों को संबोधित किया।  #MainBhiChowkidar अभियान पहले ही दिन से ट्विटर के टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। इस अभियान का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर 20 लाख से ज्यादा लोगों ने #MainBhiChwokidar हैशटैग का प्रयोग किया है। तो वहीं पीएम मोदी समेत भाजपा के सभी मंत्री, विधायक और कार्यकर्ताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे Chowkidar जोड़ लिया है।