ओडिशा के कालाहांडी में बोले पीएम, 'कांग्रेस ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची'

ओडिशा के कालाहांडी में बोले पीएम, 'कांग्रेस ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची'
हाईलाइट
  • ओडिशा: कालाहांडी में बोले पीएम- 5 साल में मैंने बिना छुट्टी लिए काम किया।
  • कांग्रेस जैसे दलों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची: PM
  • कांग्रेस जो काम दशकों में नहीं कर पाई
  • वो हमारी सरकार ने 5 साल में किया।

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ओडिशा और बिहार के दौरे पर हैं। ओडिशा के कालाहांडी में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, कांग्रेस पार्टी जो काम दशकों में नहीं कर पाई वो काम हमारी सरकार ने पांच साल में कर दिखाया। पीएम ने देश में गरीबी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार करार देते हुए कहा, कांग्रेस जैसे दलों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची।

कांग्रेस जैसे दलों ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची है। ऐसी साजिश जिसका पाप ये कभी नहीं धो पाएंगे। हर चुनाव में गरीब, उम्मीदों के साथ इनसे जुड़ा, लेकिन चुनाव जीतने के बाद इन दलों ने गरीबों के साथ धोखा किया है।

पीएम मोदी ने कहा, कालाहांडी में ही राजीव गांधी ने कहा था, वो दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं, तो गांव में 15 पैसे पहुंचता है। तब संसद से पंचायत तक सिर्फ कांग्रेस की ही सरकार थी। इसका मतलब ये है कि 85 पैसा किसी पंजे में जा रहा था। जब दिल्ली में कांग्रेस की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार आयी, तो इन्होंने कहा, 1 रुपए भेजने पर 15 पैसे नहीं, अब 16 पैसे पहुंचते हैं। यानि वर्षों बाद भी कांग्रेस के पंजे ने देश के गरीबों को सिर्फ 1 पैसे की राहत दी।
 


पीएम ने कहा, आज मैं गर्व से कह सकता हूं अगर केंद्र सरकार दिल्ली से गरीब के लिए 100 पैसा भेजती है, तो वो पूरा का पूरा गरीब तक पहुंचता है। दशकों से जो कांग्रेस नहीं कर पाई, वो हमारी सरकार ने सिर्फ 5 साल में कर दिखाया है। नेहरू जी के जमाने में आदिवासी समाज था, इंदिरा और राजीव गांधी के समय में भी आदिवासी समाज था, लेकिन उन्होंने इतने साल में भी आदिवासी मंत्रालय नहीं बनाया। अटल बिहारी की सरकार बनने के बाद देश में आदिवासी मंत्रालय बना।

 

पीएम मोदी ने कहा, ओडिशा के सारे काम मोदी ने नहीं किये, मोदी तो बस एक सेवक है। आपके वोट के कारण ये सब हुआ है, इन कामों की हकदार जनता है। आपके वोट से गरीब की जिंदगी में नया उजाला आया है। वोट से गरीब की जिंदगी में एक नई आशा जगी है। पीएम ने ये वादा भी किया है कि, ओडिशा में बीजेपी सरकार बनने के बाद यहां गरीबों की स्थिति में सुधार करके रहेंगे, जो काम 70 साल में नहीं हुए वो 5 साल में करेंगे।

Created On :   2 April 2019 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story