comScore

प्रधानमंत्री मोदी ने 60 साल की समस्याएं खत्म कीं : स्मृति ईरानी

June 13th, 2020 19:30 IST
 प्रधानमंत्री मोदी ने 60 साल की समस्याएं खत्म कीं : स्मृति ईरानी

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री मोदी ने 60 साल की समस्याएं खत्म कीं : स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, 13 जून(आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को दिल्ली जनसंवाद वर्चुअल रैली के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोबारा जनादेश मिलने के बाद देश की एकता और अखंडता से जुड़ीं 60 वर्षों की समस्याओं का निराकरण किया।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, मोदी जी 2014 में देश के प्रधानमंत्री बनें और 2019 में उन्होंने फिर से जनादेश प्राप्त किया और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष समाप्त हुआ है। ये 6 साल भारत को हर तरीके से आगे बढ़ाने के 6 साल रहे हैं। उन्होंने 60 वर्षों की उन समस्याओं का निराकरण किया जो देश की एकता और अखंडता से जुड़ीं थीं।

उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की। यह पैकेज भारत को एक नया अवसर और एक नई ताकत देगा। कोरोना संकट में कोई भूखा न सोए इसकी भी चिंता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की, इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त में राशन और गरीब परिवारों को मुफ्त में गैस सिलेंडर बांटे गए।

स्मृति ईरानी ने लॉकडाउन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के सेवा कार्यों की भी चर्चा की। उन्होंने कहा, भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संकट के समय 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को भोजन कराया है। मैं इस काम के लिए पार्टी अध्यक्ष, उनकी टीम और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देती हूं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि मोदी सरकार ने जहां 10 करोड़ घरों में शौचालय बनाकर माताओं-बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया। वहीं, 2.5 करोड़ बेघर लोगों को घर देने का काम किया। 2014 में नरेन्द्र मोदी. जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों, आदिवासियों, दलितों की सरकार होगी। मोदी जी जो बोलते हैं वह करते हैं।

कमेंट करें
LahMS