दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम मोदी ने सेना को सौंपा स्वदेशी 'अर्जुन टैंक' M-1A, पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

February 14th, 2021

हाईलाइट

  • सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन बैटल टैंक (M-1A) सौंपा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं। तमिलनाडु दौरे के दौरान रविवार सुबह मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन बैटल टैंक (M-1A) सौंपा। अर्जुन टैंक को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने विकसित किया है।

पीएम मोदी ने योजनाओं की शुरुआत के बाद कहा, 'आज चेन्नई से हम ई-इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं, ये प्रोजेक्ट इनोवेशन और स्वदेशी विकास के प्रतीक हैं। इनसे तमिलनाडु का और विकास होगा'।

इस दौरान पीएम ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने तमिलनाडु में कई योजनाओं का शुभारंभ किया।  

इस दौरान पीएम मोदी ने पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि  कोई भी भारतीय इस दिन को नहीं भूल सकता, दो साल पहले इसी दिन पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जिन्हें हमने अटैक में गंवा दिया था। पीएम ने कहा कि हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है, उनकी वीरता पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।