दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी के इंटरव्यू पर कांग्रेस का पलटवार- पीएम को देश की नहीं, खुद की पड़ी है

January 2nd, 2019

हाईलाइट

  • भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को न्यूज एजंसी ANI को इंटरव्यू दिया।
  • विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।
  • सुरजेवाला ने कहा कि पीएम की बातों में सिर्फ मैं, मेरा, मुझे और मैंने का भाव था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस साल का पहला इंटरव्यू मंगलवार को दिया। इंटरव्यू में उन्होंने GST, कालाधन, नोटबंदी और राम मंदिर जैसे विषयों पर बात की। अब विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम के इंटरव्यू को एकतरफा संवाद करार दिया। सुरजेवाला ने कहा कि पीएम की बातों में सिर्फ मैं, मेरा, मुझे और मैंने का भाव था। सुरजेवाला ने कहा कि वह केवल अपने लिए बात कर रहे थे, न तो उन्हें पार्टी की पड़ी है और न ही देश की।

सुरजेवाला ने पीएम मोदी द्वारा किए गए वादों पर सवाल उठाया। सुरजेवाला ने कहा, 'पीएम मोदी ने कहा था कि वह हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा करेंगे और साथ ही प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों भी देंगे। उनके सारे वादे जुमले निकले। पीएम मोदी के झूठ ने देश के सामाजिक स्थिति को बर्बाद कर दिया है।'

 

 

सुरजेवाला ने पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर के मुद्दे पर दिए गए बयान पर भी निशाना साधा। सुरजेवाला ने कहा, यह मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है और SC द्वारा जो भी निर्णय दिया जाएगा, उसका सभी को पालन करना चाहिए। इसके बाद किसी भी तरह के कोई अध्यादेश की आवश्यकता नहीं है। पीएम को यह भी बताना चाहिए था कि वह संसदीय चुनाव कहां से लड़ने वाले हैं या वह चुनाव लड़ भी रहे हैं या नहीं। वहीं कांग्रेस के ही आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति कर रहे हैं और देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

 

 

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को साल का पहला इंटरव्यू दिया। पीएम ने इस इंटरव्यू में कहा कि सरकार राम मंदिर को लेकर तब तक अध्यादेश नहीं लाएगी, जब तक इस मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि राम मंदिर कानून के तहत ही बनेगा। पीएम ने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पर न्यायिक प्रक्रिया को धीमी करने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा पांच राज्यों में मिली हार, तीन तलाक, नोटबंदी और आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे समेत कई महत्वपूर्ण सवालों के जवाब पीएम मोदी ने दिए।