comScore

लेह में बोले PM मोदी: शिलान्यास करने आया हूं, लोकार्पण भी मैं ही करूंगा

February 03rd, 2019 13:56 IST
लेह में बोले PM मोदी: शिलान्यास करने आया हूं, लोकार्पण भी मैं ही करूंगा

हाईलाइट

  • 480 करोड़ से होगा टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण
  • मोदी ने कही रेल लाइन पर तेजी से काम चलने की बात
  • लेह घूमने आ रहे सबसे ज्यादा पर्यटक: पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, लेह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के लेह एयरपोर्ट में 480 करोड़ की लागत से बनने वाली नई टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी मैं यहां शिलान्यास करने आया हूं, आपका आशीर्वाद मिला तो इसका लोकार्पण भी मैं ही करूंगा। दरअसल, मोदी का इशारा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत की तरफ था।

बता दें कि  राज्यपाल शासन लगने के बाद जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी की यह पहली यात्रा है। शिलान्यास कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के हर कौने में भटककर आया हूं। मोदी ने कहा कि करगिल और लेह-लद्दाख का विकास केंद्र सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि यहां रेल लाइन का काम भी चल रहा है, जिसके बाद दिल्ली से लेह की दूरी बेहद कम हो जाएगी।

बिलासपुर-मनाली-लेह रेल लाइन का सर्वे भी पूरा किया जा चुका है। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल लेह-लद्दाख में 3 लाख से ज्यादा पर्यटक आए, इनमें से 1 लाख लोग करगिल भी गए। इसका मतलब है कि कश्मीर आने वाले कुल पर्यटकों में से आधे लेह और लद्दाख आए। बता दें कि मोदी ने रविवार को लेह में 220 केवी की ट्रांसमिशन लाइन का शिलान्यास किया।

कमेंट करें
7SZh0