दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा में बोले PM मोदी, सिख दंगों पर कांग्रेस कहती है 'हुआ तो हुआ'

May 10th, 2019

हाईलाइट

  • हरियाणा के रोहतक में विजय संकल्प रैली को किया संबोधित
  • मोदी बोले, 1984 के दंगों का कांग्रेस पर कोई असर नहीं
  • सैम पित्रोदा ने 1984 सिख दंगों पर की थी टिप्पणी

डिजिटल डेस्क, रोहतक/मंडी/होशियारपुर। लोकसभा चुनाव प्रचार में जुटे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक से विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 1984 के दंगों का कांग्रेस पर कोई असर नहीं हुआ। कांग्रेस के बड़े नेता ने साफ कहा कि 1984 का दंगा 'हुआ तो हुआ'। कांग्रेस के लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है। कांग्रेस के समय में हजारों लोगों का कत्लेआम हुआ है। दिल्ली में 2800 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी गई लेकिन कांग्रेस पर कोई फर्क ही नहीं पड़ता।गौरतलब है कि सैम पित्रोदा ने एक बयान में 1984 सिख दंगों पर टिप्पणी की थी, जिसपर विवाद गहराता जा रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा हजारों सिखों की घर-दुकानें जला दी गई, लेकिन कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ” सैकड़ों सिखों को पेट्रोल डीजल डालकर जला दिया गया। गले में टायर डालकर आग लगा दी और कांग्रेस कह रही है कि “हुआ तो हुआ” ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं। इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा, ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”। हजारों सिखों को घरों से बाहर निकालकर मारा गया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”। हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों को निशाना बनाया गया। मोदी ने कहा, जब समझौता ब्लास्ट हुआ था, तो पाकिस्तान के आतंकियों को भगा दिया गया और निर्दोष लोगों को फंसा दिया। कांग्रेस के दरबारियों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरु किया कि ये हिंदू आतंकवाद है।

कांग्रेस की इसी कर्मों का परिणाम है कि 2004 से लेकर 2014 तक पाकिस्तान के आतंकी भारत में हमले रहे और कांग्रेस की कमजोर सरकार रोती रही। आपके इस चौकीदार ने इस नीति को बदला है। आज हमारे सपूतों को हमने खुली छूट दी है, सीमा में बांधकर नहीं रखा है। दिल्ली में जो कांग्रेस के नामदार हैं, उनके जो रिश्तेदार हैं, उन्होंने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मिलकर क्या-क्या गुल खिलाए हैं, ये भी पूरा देश जानता है।

बता दें की बीजेपी अपने मिशन 10 को पूरा करने के लिए पार्टी रोहतक में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ तोड़ना चाहती है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रैली कर रहे हैं। दीपेंद्र हुड्डा के खिलाफ भाजपा ने अरविंद शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

 

 

 

खबरें और भी हैं...