दैनिक भास्कर हिंदी: Corona Vaccine: हैदराबाद के भारत बायोटेक पहुंचे पीएम मोदी, कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

November 28th, 2020

हाईलाइट

  • पीएम मोदी जायडस बायोटेक पार्क में लैब में पहुंचे
  • पीएम आज पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरा करेंगे
  • वे कोविड-19 टीके से जुड़े कार्यो की समीक्षा करेंगे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है, इस बीच कई देशों ने वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर दी है। वहीं भारत में बन रही वैक्सीन कहां तक पहुंची इसका जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को पीएम मोदी देश के तीन चोटी के प्रयोगशालाओं का दौरा कर रहे हैं। वे हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक लैब पहुंचे हैं, यहां प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन के निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया।

इससे पहले पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जायडस बायोटेक पार्क में उस लैब में पहुंचे, जहां कोरोना का वैक्सीन डेवलप किया जा रहा हैए यहां उन्होंने वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं से मुलाकात की।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज अहमदबाद के जायडस बॉयोटेक पार्क, हैदराबाद के भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पहुंचकर कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। 

पीएम मोदी वहां विकसित किए जा रहे कोविड.19 टीके से जुड़े कार्यो की समीक्षा करेंगे। इसके लिए पीएम मोदी अहमदबाद पहुंच गए हैं और जाइडस बॉयोटेक पार्क का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री यहां शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों से बात करेंगे और वैक्सीन निर्माण में हुई प्रगति का खुद जायजा लेंगे।

पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे।

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इन केंद्रों का दौरा करेंगे और वह वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर अपने नागरिकों के टीकाकरण के लिए तैयारियों, चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे।