comScore

ओडिशा में बोले मोदी- देश में फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनने जा रही है

ओडिशा में बोले मोदी- देश में फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनने जा रही है

हाईलाइट

  • पीएम मोदी का चुनावी दौरा,
  • ओडिशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में रैलियां
  • रैली और सभा की तैयारियां व व्यवस्था पूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इसी चरण में आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे। इसकी शुरुआत उन्होंने ओडिशा के सुंदरगढ़ से की है। ओडिशा के सुंदरगढ़ में जनसभा का संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और BJD पर हमला बोला। पीएम ने कहा कि यदि ​BJD की नियत साफ होती तो किसानों को उनकी उपज की लागत का डेढ़गुना समर्थन मूल्य मिलता। जो चौकीदार ने आपके लिए तय किया था। 

पीएम मोदी ने BJD की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि नियत साफ होती तो आयुषमान भारत का फायदा आपको मिलता। उन्होंने कहा कि आज भाजपा का स्थापना दिवस है। कई पार्टियां पैसे से बनी हैं, लेकिन ये पार्टी न धनबल से बनी है और न ही बाहुबल से बनी है और  न ही विदेशों से उधार ली गईं विचारधाराओं से बनी है। यह पार्टी पसीनों से बनी है। उन्होंने कहा कि हम परिवार पर आधारित नहीं और न ही पैसों पर आधारित हैं। हमारी पार्टी कार्यकर्ताओं के बलिदान से बनी है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में आज तक किसी पार्टी ने एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिम्मत नहीं की। हमने की, यह भारत की मजबूती का संकेत है। मजबूत भारत के लिए एक मजबूत सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री सुंदरगढ़ आया है, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि आज भी कोई प्रधानमंत्री यहां नहीं आया है। आज तो ओडिशा का प्रधानसेवक अपने मालिकों से आशीर्वाद लेने आया है।

दोपहर 2 बजे पहुंचेंगे सोनपुर
प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे सोनपुर के रामेश्वर स्टेडियम में पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। सोनपुर में यह रैली खास होगी, दरअसल सोनपुर ऐसी जगह है, जहां 28 साल बाद कोई प्रधानमंत्री दौरा करेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि सोनपुर में पीएम मोदी की रैली खास हो सकती है। बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा की 21 लोकसभी सीटों में से सिर्फ सुंदरगढ़ लोकसभा सीट पर जीत मिली थी।

दोपहर 3:45 छत्तीसगढ़ पहुेंचगे
इसके बाद पीएम मोदी छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। यहां दोपहर 3:45 बजे बालोद में सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ की यह पहली चुनावी सभा ऐतिहासिक होगी। प्रधानमंत्री की सभा में चार लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता और आम जन हिस्सा लेंगे। 

प्रधानमंत्री की सभा और रैलियों की तैयारियां व व्यवस्था पूरी हो चुकी हैं। छत्तीसगढ़ में होने वाली सभा में भाजपा के राष्ट्रीय, प्रादेशिक, जिला स्तर के पदाधिकारियों सहित भाजपा प्रत्याशी मोहन मंडावी (कांकेर), विजय बघेल (दुर्ग), चुन्नीलाल साहू, (महासमुंद) और संतोष पांडेय (राजनांदगांव) उपस्थित रहेंगे। 

नांदेड़ में जनसभा
इन रैलियों और सभाओं को संबोधित करने के बाद इसी दिन प्रधानमंत्री मोदी शाम 7 बजे महाराष्ट्र पहुेंचेंगे। यहां वे नांदेड़ में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 
 

कमेंट करें
Q8CjX