NCC Rally: PM मोदी बोले- आतंकियों को उनके घर में घुसकर सबक सिखाती है युवा सोच

NCC Rally: PM मोदी बोले- आतंकियों को उनके घर में घुसकर सबक सिखाती है युवा सोच
हाईलाइट
  • PM मोदी ने NCC रेली को संबोधित किया
  • देश
  • युवा मन से आगे बढ़ रहा है : PM मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में नेश्नल कैडेट कॉर्प्स (NCC) की रैली को संबोधित किया। करियप्पा परेड ग्राउंड में पीएम मोदी अपने संबोधन में बताया कि आज विश्व में भारत की पहचान एक युवा देश के रूप में है। देश के 65 फीसदी से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं। इसका हमें गर्व है कि  देश युवा है, लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि NCC, देश की युवाशक्ति में डिसिप्लीन, डेटरमिनेशन और देश के प्रति डिवोशन की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है। ये भावनाएं देश के विकास के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: Global Potato Summit: PM मोदी बोले- आलू के उत्पादन में गुजरात नंबर 1

पीएम मोदी ने कहा कि "आज देश में युवा सोच है और युवा मन के साथ ही देश आगे बढ़ रहा है, इसलिए देश का युवा सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है।" उन्होंने आगे कहा कि "वो देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा।"

पीएम मोदी ने कहा कि "हमने एक तरफ नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाओं की शुरुआत की और दूसरी तरफ बहुत ही खुले मन और खुले दिल के साथ सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ बातचीत शुरू की। बोडो समझौता आज इसी का परिणाम है। यही तो युवा भारत की सोच है। सबका साथ लेकर, सबका विकास करते हुए, सबका विश्वास हासिल करते हुए देश को हम आगे बढ़ा रहे हैं।"

ये भी पढ़ें: Secret: PM मोदी ने बताया कि आखिर क्यों है उनके चेहरे में इतनी चमक ?

पीएम मोदी ने कहा कि "आपकी युवा सोच, आपका युवा मन जो चाहता है, वही हमारी सरकार ने किया। आज दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल भी है और नेशनल पुलिस मेमोरियल भी। ये युवा भारत की सोच है, न्यू इंडिया की सोच है जिसने दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन से उनकी सबसे बड़ी चिंता को दूर कर दिया है। हमारी सरकार के फैसले का लाभ हिंदुओं को होगा और मुस्लिमों को भी, सिखों को होगा और ईसाइयों को भी।"

पीएम मोदी ने कहा कि "दशकों पुरानी समस्याओं की सुलझा रही हमारी सरकार के फैसले पर जो लोग सांप्रदायिकता का रंग चढ़ा रहे हैं, उनका असली चेहरा भी देश देख चुका है और देख रहा है। मैं फिर कहूंगा- देश देख रहा है, समझ रहा है। चुप है, लेकिन सब समझ रहा है।" उन्होंने आगे कहा कि "इस स्थिति को मेरे आज का युवा भारत, मेरे भारत का युवा, स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है। वो छटपटा रहा है कि स्वतंत्रता के इतने साल हो गए, चीजें कब तक ऐसे ही चलती रहेंगी? कब तक हम पुरानी कमजोरियां को पकड़कर बैठे रहेंगे।"

पीएम मोदी ने कहा कि "हम समस्याओं का समाधान चाहते हैं, उन्हें लटकाए नहीं रखना चाहते। GST हो, गरीबों को आरक्षण का फैसला हो या रेप के जघन्य अपराधों में फांसी का कानून हो। हमारी सरकार इसी युवा सोच के साथ लोगों की बरसों पुरानी मांगों को पूरा करने का काम कर रही है।" उन्होंने आगे कहा कि "साल 2022 और ये दशक बहुत बड़ा अवसर है। इसकी सबसे बड़ी ताकत हमारी युवा ऊर्जा है। इसी ऊर्जा ने हमेशा देश सँभाला है और यही ऊर्जा इस दशक को भी संभालेगी। आइए, कर्तव्य पथ पर बढ़ चलें।"

ये भी पढ़ें: Economy: अमेरिकी-ईरान तनाव से भारत के 5 ट्रिलियन डॉलर सपने को लग सकता है झटका

Created On :   28 Jan 2020 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story