comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पीएम का गुजरात दौरा: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए प्रधानमंत्री मोदी, कैक्टस गार्डन का किया उद्घाटन

पीएम का गुजरात दौरा: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए प्रधानमंत्री मोदी, कैक्टस गार्डन का किया उद्घाटन

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल प्राणी उद्यान का दौरा किया
  • पीएम मोदी ने किया जंगल सफारी का उद्घाटन
  • पीएम मोदी ने पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, गांधीनगरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी शुक्रवार को गांधीनगर से नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचे। उन्होंने केवडिया में टूरिज्म से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया। इनमें आरोग्य वन और जंगल पार्क भी शामिल हैं। शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री गांधीनगर पहुंचे और पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद केवडिया में आरोग्य वन का उद्घाटन किया। इस वन में 380 प्रजातियों की पांच लाख से अधिक औषधियां हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां गोल्फ कार्ट में बैठ पूरे वन का चक्कर लगाया, इसके अलावा सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया। एकता का संदेश देने वाले एकता मॉल और बच्चों के लिए पोषक पार्क का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने आरोग्य वन का भ्रमण भी किया। 

फोटो में देखें पीएम का गुजरात दौरा:—

पीएम मोदी ने किया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का किया दौरा। साथ में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी हैं मौजूद।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के केवडिया में कैक्टस गार्डन का उद्घाटन किया

पीएम मोदी ने यूनिटी ग्लो ग्राउंड का दौरा किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल प्राणी उद्यान का दौरा किया

चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क के भ्रमण के दौरान पीएम मोदी

Image

Image

डिजिटल इन्फॉर्मेशन सेंटर में नरेंद्र मोदी

डिजिटल इन्फॉर्मेशन सेंटर में नरेंद्र मोदी।

Image

पीएम मोदी ने किया जंगल सफारी का उद्घाटन

छवि

छवि

पीएम मोदी ने किया एकता मॉल का उद्घाटन
Image

पीएम मोदी ने पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को दी श्रद्धांजलि
Image

क्या है आरोग्य वन
केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी स्थित है। आरोग्य वन भारत की समृद्ध फूलों की परंपराओं, विविध पौधों के साथ-साथ कल्याण और अच्छे स्वास्थ्य के पारंपरिक तरीकों पर केंद्रित है। इस वन में पांच लाख से अधिक औषधियां हैं। यह वन 17 एकड़ में फैला है।

क्या है एकता मॉल?
प्रधानमंत्री मोदी ने केवड़िया में जिस एकता मॉल का उद्घाटन किया, वह कई खासियतों से युक्त है। इस मॉल में देश में मौजूद हस्तकलाओं और पारंपरिक उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। यहां पर पूरे देश से आए उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। जिसका उद्देश्य एकता का संदेश देना है। यह मॉल 35 हजार वर्गफुट में फैला हुआ है। मॉल में 20 एम्पोरियम हैं, जो प्रत्येक राज्य का प्रतिनिधत्व करते हैं। एकता मॉल को केवल 110 दिनों में निर्मित किया गया है।

बच्चों के लिए पोषक पार्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में बच्चों के लिए पोषक पार्क (न्यूट्रिशन पार्क) का भी उद्घाटन किया। यह दुनिया का पहला तकनीकी आधारित बच्चों के लिए पोषक पार्क है जो कि 35 हजार वर्गफुट में फैला हुआ है। पार्क में एक न्यूट्री टेन भी चलाई जाएगी। जिसके स्टेशन के नाम भी काफी रोचक रखे गए हैं। जिनके फलशाखा गृहम, पायोनागिरी, अन्नपूर्णा, पोषण पुराण, स्वस्थ भारत नाम दिए गए हैं। पार्क का उद्देश्य विभिन्न गतिविधियों के जरिए पोषक भोजन के प्रति जागरूकता फैलाना है। पार्क में इसके लिए मिरर मेज, 5डी वर्चुअल रियल्टी थिएटर और ऑगुमेंटेंड रियल्टी गेम की भी व्यवस्था की गई है।

कमेंट करें
O7CjD
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।