बीएसएफ के 187 कर्मियों को मिला सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक

Police Medal for Meritorious Service to 187 BSF personnel
बीएसएफ के 187 कर्मियों को मिला सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक
समारोह बीएसएफ के 187 कर्मियों को मिला सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक
हाईलाइट
  • 90 बीएसएफ कर्मियो को रिटायरमेंट के बाद पुलिस पदक दिया गया है

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज अलग अलग समारोह में 187 बल कर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में 97 कर्मी बीएसएफ में कार्यरत हैं, जबकि 90 बीएसएफ कर्मियो को रिटायरमेंट के बाद पुलिस पदक दिया गया है।

बीएसएफ ने बताया कि सोमवार को नई दिल्ली स्थित कन्वेंशन सेंटर में सीमा सुरक्षा बल द्वारा विशिष्ट अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में बीएसएफ के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह ने बल के सेवारत एवं सेवानिवृत्त कार्मिकों को पदकों से अलंकृत करते हुए राष्ट्रहित में किये गए इनके कर्तव्य निर्वहन की सराहना की।

दिल्ली में हुए समारोह में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 58 सीमा प्रहरियों, जिसमें 13 कार्यरत और 45 सेवानिवृत्त बल कर्मिकों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।

इस समारोह की तर्ज पर बीएसएफ के तीन अन्य मुख्यालयों में भी विशेष अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इनमें पश्चिमी कमांड मुख्यालय चंडीगढ, ईस्टर्न कमांड मुख्यालय कोलकाता और सहायक प्रशिक्षण केंद्र बेंगलुरु में आयोजित हुए इन समारोहों में कुल मिलाकर 129 बीएसएफ कार्मिकों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। इनमें 84 कार्यरत और 45 सेवानिवृत्त बल कर्मी शामिल रहे।

इस तरह से बीएसएफ के कुल 187 कर्मियों को ये सम्मान दिया गया। इन सभी जगहों पर आयोजित हुए कार्यक्रमों के दौरान बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी, सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story