Population Control: जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए PM को 1 करोड़ पोस्ट कार्ड भेजने की तैयारी

Preparation to send one crore post cards to PM Modi for population control law
Population Control: जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए PM को 1 करोड़ पोस्ट कार्ड भेजने की तैयारी
Population Control: जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए PM को 1 करोड़ पोस्ट कार्ड भेजने की तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग फिर से उठने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक एक करोड़ पोस्ट कार्ड भेजने की तैयारी है। भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने पोस्ट कार्ड अभियान शुरू किया है। अश्विनी उपाध्याय ने कहा कि जनसंख्या विस्फोट को रोकने के लिए कानून बहुत जरूरी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से जनसंख्या बढ़ने पर चिंता जता चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी तक जनता की तरफ से यह मांग रखने के लिए पोस्ट कार्ड अभियान चलाया जा रहा है।

भाजपा नेता और प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने लोगों से प्रधानमंत्री कार्यालय को जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए चिट्ठी लिखने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग अपने चिर-परिचितों और रिश्तेदारों से पीएमओ को पोस्ट कार्ड लिखने की अपील करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पोस्ट कार्ड खुद की हैंडराइटिंग में लिखना है।

प्रवासी मजदूरों की वापसी पर विवाद: शाह ने ममता को लिखा पत्र- ट्रेनों को बंगाल नहीं पहुंचने देना अन्याय

अश्विनी उपाध्याय ने कहा, एक परिवार में 5 सदस्य हैं तो 20 परिवारों में सौ सदस्य हुए। 50 पैसे का एक पोस्ट कार्ड मिलता है। ऐसे मे 50 रुपये में सौ पोस्ट कार्ड मिलेगा। अगर एक व्यक्ति सौ लोगों से पोस्ट कार्ड लिखवाएगा तो फिर एक लाख लोग एक करोड़ पोस्ट कार्ड पीएमओ तक भेजने में सफल होंगे।

अश्विनी उपाध्याय ने कहा, जब यह पोस्ट कार्ड प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचेगा तो वहां काउंटिंग होगी और जब रोज हजार-दस हजार पहुंचेंगे तो प्रधानमंत्री कार्यालय में यह चर्चा का विषय बनेगा। जिससे प्रधानमंत्री भी देशवासियों की दिल्ली इच्छा से अवगत हो सकेंगे और कानून बनने पर विचार होगा।

 

Created On :   9 May 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story