दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस-एनसीपी की अहम बैठक, चुनाव से पूर्व हो सकता है गठबंधन

October 21st, 2018

हाईलाइट

  • कांग्रेस-एनसीपी की अहम बैठक
  • लोकसभा चुनाव से पूर्व हो सकता है गठबंधन

डिडिटल डेस्क, मुंबई। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पूर्व महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के बीच गठबंधन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शनिवार रात कांग्रेस और एनसीपी के आला नेताओं के बीच अहम बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई है। बैठक के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि एनसीपी के साथ गठबंधन हो सकता है, दोनों पार्टियों के बीच चर्चा अंतिम दौर में है।

बैठक में ये हुए शामिल
गठबंधन को लेकर हुई इस अहम बैठक में कांग्रेस की ओर से अशोक चव्हाण, राधाकृष्ण विखे पाटील, पृथ्वीराज चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, हर्षवर्धन पाटील, सुशील कुमार शिंदे मौजूद थे। वहीं एनसीपी नेता अजित पवार, छगन भुजबल, सुनिल तटकरे, दिलीप वलसे पाटिल, जितेंद्र आव्हाड बैठक में पहुंचे।

शिवसेना पर साधा निशाना
अयोध्या मामले पर हाल ही उद्धव ठाकरे ने बयान दिया था जिसको लेकर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके बयान को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। चव्हाण ने कहा कि ठाकरे हर रोज एक नया बयान देते हैं पर उसमे गंभीरता नहीं होती, अयोध्या का विषय यही दर्शाता है। शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान पर चव्हाण ने कहा कि ये देश संविधान के ऊपर चलता हे उनके मानने न मानने से कोई फरक नहीं पड़ता कोर्ट का निर्णय कुछ भी हो वही सबको मानना ही पड़ेगा। दरअसल सांसद संजय राउत ने कहा था कि कोर्ट से अयोध्या मामले का हल नहीं निकलेगा, सदन में अभी सरकार के पास बहुमत है। सरकार को कानून बनाकर मंदिर बनाने का रास्ता निकालना होगा।

 

 

खबरें और भी हैं...