राष्ट्रपति कोविंद ने कोरोना से सुरक्षा की कामना के साथ दशहरा की शुभकामनाएं दीं

President Kovind wishes for security from Corona and wishes Dussehra
राष्ट्रपति कोविंद ने कोरोना से सुरक्षा की कामना के साथ दशहरा की शुभकामनाएं दीं
राष्ट्रपति कोविंद ने कोरोना से सुरक्षा की कामना के साथ दशहरा की शुभकामनाएं दीं
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति कोविंद ने कोरोना से सुरक्षा की कामना के साथ दशहरा की शुभकामनाएं दीं

नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। दशहरे की पूर्व संध्या पर शनिवार को नागरिकों को बधाई देते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कोविड-19 महामारी के बुरे प्रभावों से उनके संरक्षण की कामना की।

अपने संदेश में, राष्ट्रपति ने कहा, दशहरे के शुभ अवसर पर, मैं भारत और विदेशों में सभी साथी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

यह त्यौहार बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। यह त्यौहार पूरे भारत में अलग-अलग रूपों में मनाया जाता है। भारत की सांस्कृतिक एकता को मजबूत करने वाला यह पर्व हमें एक दूसरे के साथ मिल-जुलकर रहने, सदाचार के मार्ग पर चलने और बुराइयों से बचने का संदेश देता है।

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि दशहरा अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है और पूरे भारत में इसे अलग-अलग रूपों में मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि यह त्योहार मयार्दा पुरुषोत्तम श्री राम के जीवन और मूल्यों से भी जुड़ा है। उनका जीवन नैतिकता और धार्मिकता का एक चमकदार उदाहरण है।

राष्ट्रपति ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, खुशी का यह त्यौहार हमें चल रही महामारी के बुरे प्रभावों से बचा सकता है और हमारे देशवासियों के लिए समृद्धि ला सकता है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, चार दिन पहले 47,000 की संख्या के साथ कोरोना मामलों का ग्राफ नीचे गया था, मगर अब शनिवार को ताजा आंकड़ों में पता चला कि पिछले 24 घंटों में कुल 53,370 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में 650 मौतें हुईं हैं, जिससे बाद अब कोरोना मामलों की संख्या भारत में 78,14,682 तक पहुंच चुकी है।

एकेके/जेएनएस

Created On :   24 Oct 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story