comScore

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत राष्ट्रपति ने त्रिपुरा में 20 महिलाओं को सौंपे LPG कनेक्शन

June 09th, 2018 13:25 IST

हाईलाइट

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने त्रिपुरा की दो दिनी यात्रा के बाद शुक्रवार को दिल्ली लौट आए हैं।
  • राष्ट्रपति कोविंद ने यात्रा के दूसरे दिन अगरतला में राजभवन में 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के तहत 20 गरीब महिला लाभार्थियों को तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी LPG) कनेक्शन वितरित किए।
  • प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना मोदी सरकार की सबसे सफल योजनाओं में से एक है। इस योजना के अंतर्गत गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन वितरित किए जा रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,अगरतला। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने त्रिपुरा की दो दिनी यात्रा के बाद शुक्रवार को दिल्ली लौट आए हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने यात्रा के दूसरे दिन अगरतला में राजभवन में 'प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना' के तहत 20 गरीब महिला लाभार्थियों को तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी LPG) कनेक्शन वितरित किए। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को मोदी सरकार की सबसे सफल योजनाओं में से एक है। इस योजना के अंतर्गत गरीब महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस कनेक्शन वितरित किए जा रहे हैं। 

इस अवसर पर त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय और मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भी मौजूद थे। कार्यक्रम में त्रिपुरा राज्यपाल तथगता राय ने कहा कि पीएमयूवाई कार्बन उत्सर्जन को एलपीजी सिलेंडरों में स्थानांतरित करके कार्बन उत्सर्जन को कम करने का एक उत्कृष्ट कदम है। उन्होंने कहा कि जलती हुई लकड़ी और कोयले पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य के लिए समान रूप से हानिकारक है।

Image result for tripura governor tathagata roy

शुक्रवार की सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल की एक पुस्तक का विमोचन भी किया। राष्ट्रपति कोविंद ने दिल्ली रवाना होने से पहले त्रिपुरा शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ और युवा मामलों के मंत्री मनोज कांती देब से मुलाकात कर बातचीत भी की। राष्ट्रपति ने अपनी यात्रा के पहले दिन गोमती जिले के उदयपुर शहर और दक्षिण त्रिपुरा के सबरूम में 73 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन किया था और त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में मातारी मंदिर परिसर के पुनर्विकास के लिए आधारशिला रखी थी।

जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा आयोजित एक नागरिक स्वागत समारोह में भाग लिया था। इस कार्यक्रम के दौरान त्रिपुरा के बेटे-बेटियों की खूब तारीफ की थी। इस मौके पर उन्होंने 'रानी' अनानास किस्म को त्रिपुरा के राज्य फल के रूप में घोषित किया। 

कमेंट करें
GmxdR