comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

भाजपा का 41वां स्थापना दिवस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- चुनाव जीतने की मशीन नहीं है BJP, हमें हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है

भाजपा का 41वां स्थापना दिवस: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- चुनाव जीतने की मशीन नहीं है BJP, हमें हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है

हाईलाइट

  • भारतीय जनता पार्टी का 41वां स्थापना दिवस आज
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ा राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी आज अपना 41वां स्थापना दिवस मना रही है। इस अवसर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, हमारी पार्टी महज एक चुनाव जीतने की  मशीन नहीं, हमें हर वर्ग, संप्रदाय का समर्थन मिल रहा है। मैं आप सभी को भाजपा स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, पार्टी के गौरवशाली यात्रा के आज 41 वर्ष पूरे हो रहे हैं। ये 41 वर्ष इस बात के साक्षी हैं कि सेवा और समर्पण के साथ कोई पार्टी कैसे काम करती है। भारतीय जनता पार्टी को आकार और विस्तार देने वाले हमारे आदरणीय लाल कृष्ण आडवाणी जी, आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी जैसे अनेकों वरिष्ठों का आशीर्वाद हमें हमेशा मिलता रहा है। देश का शायद ही कोई राज्य या जिला होगा, जहां पार्टी के लिए 2-3 पीढ़ियां न खप गई हों।

पीएम मोदी ने कहा, मैं इस अवसर पर जनसंघ से लेकर भाजपा तक राष्ट्र सेवा के इस यज्ञ में अपना योगदान देने वाले हर व्यक्ति को आदर पूर्वक नमन करता हूं। डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी, अटल बिहारी वाजपेयी जी, कुशाभाऊ ठाकरे जी, राजमाता सिंधिया जी, ऐसे अनगिनत महान व्यक्तित्वों को बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता की तरफ से मैं श्रद्धांजलि देता हूँ, श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान की शक्ति है कि हम वो स्वप्न पूरा कर पाएं।

पीएम मोदी ने कहा, अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर को संवैधानिक अधिकार दे पाएं। पिछले साल कोरोना ने पूरे देश के सामने एक अभूतपूर्व संकट खड़ा कर दिया था। तब आप सब, अपना सुख-दुःख भूलकर देशवासियों की सेवा में लगे रहे। आपने ‘सेवा ही संगठन’ का संकल्प लिया, उसके लिए काम किया।

पीएम मोदी ने कहा, गांधी जी कहते थे कि निर्णय और योजनाएं वो हों जो समाज की आखिरी पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाए। गांधी जी की उस मूल भावना को चरितार्थ करने के लिए हमने अथक प्रयास किया है। आज भाजपा से गांव-गरीब का जुड़ाव इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि आज वो पहली बार अंत्योदय को साकार होते देख रहा है। आज 21वीं सदी में जन्म देने वाला युवा, भाजपा के साथ है, भाजपा की नीतियों, भाजपा के प्रयासों के साथ है।

पीएम मोदी ने कहा, आज भाजपा से गांव-गरीब का जुड़ाव इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि आज वो पहली बार अंत्योदय को साकार होते देख रहा है। आज 21वीं सदी में जन्म देने वाला युवा, भाजपा के साथ है, भाजपा की नीतियों, भाजपा के प्रयासों के साथ है। मारी सरकार का मूल्यांकन उसके डिलिवरी सिस्टम से हो रहा है। ये देश में सरकारों के कामकाज का नया मूलमंत्र बन रहा है।बावजूद इसके, दुर्भाग्य ये है कि भाजपा अगर चुनाव जीते तो उसे चुनाव जीतने की मशीन कहा जाता है।

कमेंट करें
j8HIo