मन की बात: मोदी का फिर पीएम बनने की तरफ इशारा, मई में करेंगे मन की बात

मन की बात: मोदी का फिर पीएम बनने की तरफ इशारा, मई में करेंगे मन की बात
हाईलाइट
  • पीएम नरेंद्र मोदी 53वीं बार 'मन की बात' की।
  • पीएम ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को नमन किया।
  • लोकसभा चुनाव के बाद मई में 'मन की बात' करेंगे मोदी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (24 फरवरी) 53वीं बार "मन की बात" की। कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी और शहीदों के परिवारों के जज्बे को सलाम किया। पीएम मोदी ने कहा शहीद के परिवारों से देशभक्ति सीखें। साथ ही पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है। नरेंद्र मोदी ने फिर प्रधानमंत्री बनने की तरफ इशारा किया है। पीएम मोदी ने कहा वो मार्च और अप्रैल में मन की बात नहीं करेंगे बल्कि लोकसभा चुनाव के बाद मई में मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को संबोधित करेंगे। 
 

 

बता दें कि 17 मई 2014 को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे और नरेंद्र मोदी ने 26 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इस बार भी मई के दूसरे सप्ताह तक में लोकसभा चुनाव के नतीजे आ सकते हैं और आखिरी सप्ताह तक में फिर से सरकार बनेगी।
 

"मन की बात" में बोले पीएम मोदी-

  • "मन की बात" शुरू करते हुए आज मन भरा हुआ है। 10 दिन पूर्व, भारत-माता ने अपने वीर सपूतों को खो दिया। इन पराक्रमी वीरों ने, हम सवा-सौ करोड़ भारतीयों की रक्षा में ख़ुद को खपा दिया। देशवासी चैन की नींद सो सकें, इसलिए इन वीर सपूतों ने रात-दिन एक करके रखा था।

 

  • इस आतंकी हिंसा के विरोध में जो आवेग आपके और मेरे मन में है, वही भाव हर देशवासी के अंतर्मन में है और मानवता में विश्वास करने वाले विश्व के मानवतावादी समुदायों में भी है। भारत-माता की रक्षा में अपने प्राण न्योछावर करने वाले देश के सभी वीर सपूतों को मैं नमन करता हूं।

 

 

  • हमारे सशस्त्र बल हमेशा ही अद्वितीय साहस और पराक्रम का परिचय देते आये हैं। शांति की स्थापना के लिए जहां उन्होंने अद्भुत क्षमता दिखायी है वहीं हमलावरों को भी उन्हीं की भाषा में जबाव देने का काम किया है।
     
  • पीएम ने कहा, मुझे आश्चर्य होता था कि भारत में कोई नेशनल वॉर मेमोरियल नहीं था। एक ऐसा मेमोरियल, जहां देश की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने वाले वीर जवानों की शौर्य-गाथाओं को संजो कर रखा जा सके। मैंने निश्चय किया कि देश में एक ऐसा स्मारक अवश्य होना चाहिए। 25 फरवरी को वॉर मेमोरियल सेना को समर्पित किया जाएगा। 
     

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी के "मन की बात" का यह पहला कार्यक्रम है।

 

 




 

Created On :   24 Feb 2019 5:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story