मध्य प्रदेश: आज मध्यप्रदेश में स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • वर्चुअल माध्यम से करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में आज स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे। साथ ही स्टार्टअप समुदाय को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम वीसी के माध्यम से होगा। स्टार्टअप पर आधारित  लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया जाएगा। आपको बता दें इस  एक दिवसीय सत्र को तीन खंडों में संपन्न होगा, सेक्टोरल सेशन, स्टार्टअप एक्सपो और पीएम की वर्चुअल सभा । पीएम मोदी शाम 6.30 बजे प्रोग्राम में वर्चुअली जुड़ेंगे। शाम 6:45 बजे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य के चुनिंदा स्टार्टअप्स के साथ संवाद करेंगे,इससे पहले  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्टार्टअप की सफलता की कहानियों के संग्रह का विमोचन  शाम 6 बजे  करेंगे, उसके बाद सीएम का  उद्बोधन होगा। 

इस स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में पब्लिक और प्राइवेट नीति निर्माता, इनोवेटर्स,प्रशासनिक अधिकारी, नए व पुराने उद्यमी और जन-प्रतिनिधि पार्टीसिपेट करेंगे। देश के स्टार्टअप इको-सिस्टम के सभी हितधारकों के साथ वरिष्ठ शिक्षाविद, निवेशक, मेंटर्स  शामिल होंगे।  आपको बता दें इस कार्यक्रम में भारत सरकार के साथ साथ कई राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं का सहयोग मिल रहा है.

पीएम स्टार्टअप पोर्टल की लॉन्चिग करेंगे साथ ही, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  इंदौर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में बेस्ट स्टार्टअप्स  सफलताओं का जिक्र करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में सीएम चौहान स्टार्टअप्स को वित्तीय सहायता का  वितरण करेंगे।

सुबह 11 बजे से स्पीड मेंटरिंग-सत्र । दोपहर 12 बजे से इस कैसे करें शुरू स्टार्टअप-सत्र ,दोपहर 1 बजे से फंडिंग-सत्र । दोपहर 2:45 बजे से पिचिंग-सत्र में स्टार्टअप निवेशकों के साथ सहयोग के अवसर और फंडिंग के आइडिया । दोपहर 3:50 बजे के बाद स्टार्टअप  इकोसिस्टम को कैसे बढ़ावा दिया जाए के बारे में जान सकेंगे।

 

 

 

खबरें और भी हैं...