comScore

मन की बात: सशस्त्र बलों ने केरल में नायक की तरह किया काम: पीएम मोदी

August 26th, 2018 11:47 IST
मन की बात: सशस्त्र बलों ने केरल में नायक की तरह किया काम: पीएम मोदी

हाईलाइट

  • मोदी 47वीं बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं।
  • कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू हो गया है।
  • कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और अन्य रेडियो चैनलों पर किया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 47वीं बार मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू हुआ। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केरल में बड़े स्तर पर तबाही आई है और दुख की इस घड़ी में पूरा देश केरल के साथ खड़ा है। पीएम मोदी ने कहा, जिन्होंने अपनों को गंवाया है, उन परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। प्रधानमंत्री ने केरल में राहत और बचाव कार्य की तारीफ करते हुए कहा कि सशस्त्र बलों के जवान बचाव कार्य के नायक हैं। उन्होंने लोगों को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

प्रधानमंत्री ने महिला सुरक्षा पर कहा कि दुष्कर्म के दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए संसद में कानून लाया गया। मध्य प्रदेश के मंदसौर में बहुत कम वक्त में अदालत ने दोषी को फांसी की सजा सुनाई। पीएम मोदी ने आगे तीन तलाक से संबंधित बिल का जिक्र भी किया। पीएम ने कहा कि लोकसभा में यह बिल पास हो गया है। राज्यसभा से पास होना बाकी है। मोदी ने कहा, मैं मुस्लिम महिलाओं को विश्वास दिलाता हूं कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है। नरेंद्र मोदी एप पर देशभर से लोगों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि वे मन की बात में अटल बिहारी वाजपेयी के विषय पर बोलें। पीएम मोदी ने कहा 16 अगस्त को देश ने जैसे ही अटल जी के निधन का समाचार सुना, हर कोई शोक में डूब गया। कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और अन्य रेडियो चैनलों पर किया किया गया। इसके अलावा डीडी नेशनल, डीडी न्यूज सहित अन्य चैनलों पर भी इसका प्रसारण हुआ।

मन की बात के पिछले यानी 46वें संस्करण में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि देश के युवा तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने लोगों से इको फ्रेंडली गणेशोत्सव मनाने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पिछली बार भी लोगों से इको फ्रैंडली गणेशोत्सव मनाने के लिए कहा था, इस बार भी आग्रह कर रहा हूं।

कमेंट करें
C1c87