6 दिन बंद रहेगी प्राइवेट यूनिवर्सिटी, कैंपस छोड़कर जा रहे हैं छात्र-छात्राएं

Private university will remain closed for 6 days, students are leaving the campus
6 दिन बंद रहेगी प्राइवेट यूनिवर्सिटी, कैंपस छोड़कर जा रहे हैं छात्र-छात्राएं
मोहाली एमएमएस कांड 6 दिन बंद रहेगी प्राइवेट यूनिवर्सिटी, कैंपस छोड़कर जा रहे हैं छात्र-छात्राएं
हाईलाइट
  • मामला 17 सितम्बर को सामने आया था

डिजिटल डेस्क, मोहाली। मोहाली स्थित प्राइवेट यूनिवर्सिटी में हुए एमएमएस कांड के बाद कैंपस में अगले 6 दिन के लिए क्लासेज सस्पेंड कर दी गई हैं। प्रशासन द्वारा सभी मांगों को मान लेने के बाद दोपहर करीब 1.30 बजे छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है। विरोध के दौरान शनिवार को बेहोश हुई छात्रा को भी प्रदर्शनकारियों के सामने पेश किया गया। छात्रों को इस मामले में दर्ज हुई एफआईआर की कॉपी भी उपलब्ध कराई गई है। इस घटना के बाद छात्रावास के सभी वार्डन का तबादला किया जा रहा है और साथ ही छात्रावास के समय में भी बदलाव किया गया है। एमएमएस कांड के बाद से कई छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़कर जा रहे हैं। 

बता दें, ये मामला 17 सितम्बर को सामने आया था, जब यूनिवर्सिटी हॉस्टल की छात्राओं ने आरोप लगाया था कि एक छात्रा ने कई लड़कियों के वीडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को भेजे हैं। कैंपस में इस बात को लेकर छात्र-छात्राएं धरने पर बैठ गए थे। हंगामा बढ़ने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई, जहां उसने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर पूछ्ताछ की। उससे पूछताछ करने पर शिमला में रहने वाले बॉयफ्रेंड के बारे में जानकारी मिली। हालांकि, इससे पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन लगातार इस बात से लगातार इंकार कर रहा था। यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना था कि लड़की ने केवल अपना वीडियो बनाकर बॉयफ्रेंड को भेजा था। इस मामले में  पुलिस अब तक आरोपी लड़की, उसके बॉयफ्रेंड और उसके दोस्त सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

उधर, इस मामले में पंजाब पुलिस के डीआईजी भुल्लर ने कहा कि स्टूडेंट्स से बातचीत की जा रही है। हम उन्हें लगातार समझाने की कोशिश कर रहे हैं। डीसी अमित तलवार के मुताबिक प्रदर्शन में 2 हजार छात्र शामिल हैं, इसलिए कमेटी बनाने की पेशकश की गई है। स्टूडेंट्स के सात पॉइंटर्स ले लिए गए हैं। मजिस्ट्रियल जांच की पेशकश की गई है। 

Created On :   19 Sep 2022 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story