दैनिक भास्कर हिंदी: वाराणसी: अस्सी घाट से प्रियंका का पीएम पर वार, 'किसान परेशान, युवा बेरोजगार'

March 20th, 2019

हाईलाइट

  • वाराणसी में खत्म हुई प्रियंका गांधी वाड्रा की गंगा यात्रा।
  • पहली बार पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी।
  • किसानों और युवाओं के मुद्दे पर पीएम मोदी पर साधा निशाना।

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपनी तीन दिवसीय 'बोट यात्रा' का समापन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को रोजगार, किसान और मछुआरों के मुद्दे पर घेरा। वाराणसी के अस्सी घाट पर प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, जब राजनीति का मकसद केवल सत्ता हासिल करना होता है तब समस्याएं खड़ी होती हैं। उन्होंने बीजेपी नेताओं को अहंकारी बताया है।

 

 

प्रियंका गांधी ने कहा, यहां निषाद जाति के बहुत लोग हैं, लेकिन इनकी कोई मदद नहीं की गई। आपको ऐसी सरकार चाहिए जो आपकी मदद करे। उन्होंने कहा, किसानों को उपज का सही दाम नहीं मिलता है। युवा भीरोजगार नहीं मिलने से परेशान हैं। अब आप सही सरकार चुनें।

 

 


पीएम के ब्लॉग पर प्रियंका का पलटवार
इससे पहले प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के ब्लॉग पर पलटवार किया। प्रियंका ने कहा, पीएम मोदी को यह सोचना बंद कर देना चाहिए कि लोग 'मूर्ख' हैं, क्योंकि वे चीजों को समझ सकते हैं। दरअसल पीएम ने अपने ब्लॉग में लिखा कि, वंशवादी राजनीति से लोकतांत्रिक संस्थाओं को सबसे ज्यादा ज्यादा नुकसान हुआ है। इस पर प्रियंका ने कहा, पिछले पांच सालों में बीजेपी ने देश की सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट किया है। हम सभी जिस व्यवस्था के हिस्सा हैं उसे भी नुकसान पहुंचाया गया है। प्रधानमंत्री को यह नहीं सोचना चाहिए कि लोग मूर्ख हैं, वे सब कुछ समझते हैं। 
 

 

पहली बार पीएम के संसदीय क्षेत्र में प्रियंका
गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने अपने तीन दिवसीय गंगा यात्रा की शुरुआत सोमवार को प्रयागराज से की थी। दूसरे दिन वह मिर्जापुर में रहीं और बुधवार को यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन वह वाराणसी में रहीं। गंगा में बोट यात्रा के जरिए उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटी प्रियंका गांधी पहली बार पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंची हैं। 

 

प्रियंका गांधी बुधवार सुबह बनारस के रामनगर पहुंची इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रियंका लाल बहादुर शास्त्री के घर भी गईं। प्रियंका गांधी नाव के जरिए वाराणसी के अस्सी घाट पहुंची। अस्सी घाट पर उन्होंने मल्लाह सम्मेलन को संबोधित किया फिर दशाश्‍वमेध घाट पहुंचीं। यहां पर उन्होंने गंगा आरती की। 

 

 

प्रियंका ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। वह पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए तीन जवानों के घर जाकर शहीदों के परिजनों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद शाम करीब 6 बजे प्रियंका गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।