हनुमान भक्त होने पर गर्व : कमल नाथ

Proud to be Hanuman devotee: Kamal Nath
हनुमान भक्त होने पर गर्व : कमल नाथ
हनुमान भक्त होने पर गर्व : कमल नाथ
हाईलाइट
  • हनुमान भक्त होने पर गर्व : कमल नाथ

भोपाल, 30 जनवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि हनुमानजी को किसी धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए, मुझे हनुमान भक्त होने पर गर्व है।

राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर हनुमान चालीसा का सवा करोड़ जाप किए जाने की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, मेरे जीवन में हनुमानजी की विशेष कृपा रही है, मुझे गर्व है कि मैं हनुमान भक्त हूं और गांधीजी मेरे आदर्श हैं।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को भोपाल से बाहर होने का जिक्र करते हुए कहा, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि और हनुमानजी के कार्यक्रम में न रहूं, यह संभव नहीं था, हनुमानजी को किसी धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए, जैसे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को किसी राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। यही हमें स्वीकारना है, यही हमारा संकल्प हो तो हमने सब कुछ पा लिया।

राजधानी के मिंटो हॉल परिसर में गुरुवार को हनुमान चालीसा का जाप किया गया। यह आयोजन पंडित विजय शंकर मेहता की अगुवाई में हुआ। इस कार्यक्रम का एक धार्मिक चैनल के जरिए लाइव प्रसारण किया गया।

पंडित मेहता का दावा है कि उनके लाखों अनुयायी देश और दुनिया के विभिन्न हिस्सों में हैं, उन्होंने भी एक साथ जाप किया, इस तरह सवा करोड़ लोगों ने जाप किया। यह प्रसारण 56 दश्षों में किया गया।

Created On :   30 Jan 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story