पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान में 2 सिख व्यापारियों की हत्या की निंदा की

Punjab CM condemns killing of 2 Sikh businessmen in Pakistan
पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान में 2 सिख व्यापारियों की हत्या की निंदा की
पंजाब पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान में 2 सिख व्यापारियों की हत्या की निंदा की
हाईलाइट
  • सामूहिक हत्या की कड़ी निंदा

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को पाकिस्तान में दो सिख व्यापारियों की हत्या की निंदा की और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा पर पाकिस्तान से बात करने का आग्रह किया।

मान ने एक ट्वीट में कहा, मैं पाकिस्तान के पेशावर में दो सिख युवकों की सामूहिक हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। मैं अपने विदेश मंत्री एस. जयशंकर जी से पाकिस्तान से बात करने और पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध करता हूं।

घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि पाकिस्तान और भारत की सरकारें पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिखों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही हैं।

उन्होंने कहा, ऐसी घटनाएं बार-बार हुईं लेकिन कभी न्याय नहीं मिला। हम दो सिखों की कायरतापूर्ण हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। पाकिस्तान सरकार को अपनी जिम्मेदारी पूरी लगन से निभानी चाहिए, क्योंकि अल्पसंख्यकों की ऐसी हत्याएं पूरी दुनिया, खासकर सिखों के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

धामी ने कहा, हम मांग करते हैं कि दोषियों को तुरंत पकड़ा जाए और पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द न्याय दिया जाए। पेशावर जिले के बड़ा बाजार में कारोबार कर रहे दो सिख व्यापारियों रंजीत सिंह और कुलजीत सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे अपनी दुकानों के अंदर थे, तभी हमलावर आए और उन पर गोलियां चला दीं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 May 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story