भगोड़ा मेहुल चौकसी हुआ लापता, एंटीगुआ पुलिस तीन दिन से कर रही है तलाश

Punjab National Bank accused Mehul Choksi goes missing from Antigua
भगोड़ा मेहुल चौकसी हुआ लापता, एंटीगुआ पुलिस तीन दिन से कर रही है तलाश
भगोड़ा मेहुल चौकसी हुआ लापता, एंटीगुआ पुलिस तीन दिन से कर रही है तलाश
हाईलाइट
  • 2018 में भारत से भागा था PNB घोटाले का आरोपी
  • एंटीगुआ में रह रहे चौकसी को 3 दिन से तलाश रही है वहां की पुलिस
  • पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी भगोड़ा मेहुल चौकसी हुआ लापता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैक (PNB) घोटाले का मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा करोबारी मेहुल चौकसी को अब एंटीगुआ की पुलिस तलाश रही है। चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने भी इस बात की पुष्टि की है। एंटीगुआ के स्थानीय मडिया के मुताबिक चौकसी आखिरी बार रविवार शाम 5.15 बजे उसकी कार में देखा गया था। पुलिस को उसकी कार तो मिल गई है। लेकिन चौकसी का पता नहीं चल पाया है। चौकसी के वकील विजय अग्रवाल के मुताबिक वह सोमवार को अपने घर से एक फेमस रेस्तरां में खाना खाने के लिए निकला था लेकिन अबतक घर वापस नहीं लौटा।

एंटीगुआ की स्थानीय पुलिस के मुताबिक मेहुल की कार जॉली हार्बर में मिली है लेकिन वह उसमें मौजूद नहीं था। वहीं, चोकसी के वकील अग्रवाल ने कहा, "मेहुल चौकसी लापता है। उसके परिवार के लोग काफी परेशान हैं। एंटीगुआ पुलिस अब मामले की जांच कर रही है। बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वांटेड घोषित किया है। दोनों एजेंसिया चौकसी के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हैं।

मेहुल ने 4 जनवरी, 2018 को एंटीगुआ भागने से पहले पंजाब नेशनल बैंक में 14500 करोड़ रुपए का घोटाला किया था। जनवरी चौकसी 2018 में विदेश भाग गया था। बाद में पता चला कि वह 2017 में ही एंटीगुआ-बारबुडा की नागरिकता ले चुका था। इस घोटाले का मुख्य आरोपी चौकसी का भांजा नीरव मोदी लंदन की जेल में है। वहां की अदालत और सरकार ने उसके प्रत्यर्पण की मंजूरी भी दे दी है।

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी विलफुल डिफॉल्टर्स की लिस्ट में टॉप पर है। चौकसी भारत से भाग गया था। जांच एजेंसियों के मुताबिक, वह कैरेबियाई देश एंटीगुआ में रह रहा है। कुछ समय पहले ही में पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी पर हुई छापेमारी में 14 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई थी। चोकसी लंबे समय से एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा था।

 

Created On :   25 May 2021 6:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story