दैनिक भास्कर हिंदी: PNB SCAM: नीरव मोदी के चार खाते सीज, 283 करोड़ रुपये थे जमा

June 27th, 2019

हाईलाइट

  • पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के चार खाते सीज
  • नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े चार बैंक खातों को स्विट्ज़रलैंड में सीज़ किया है
  • इन खातों में करीब 283.16 करोड़ रुपये जमा थे

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर एजेंसियों ने बड़ा शिकंजा कसा है। मामले की जांच कर रही एजेंसियों ने नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी मोदी दोनों के चार बैंक खातों को सीज कर दिया है। लोन फ्रॉड और मनी लॉन्ड्रिंग केस के आरोपी साबित किए जा चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर स्विट्जरलैंड सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। नीरव और पूर्वी के इन खातों में करीब 283.16 करोड़ रुपये जमा थे।  

बता दें कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक को करीब 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। खातों सीज करने की मांग भारत सरकार की ओर से की गई थी। जिस पर स्विट्जरलैंड सरकार ने एक्शन लिया है। स्विस बैंक की तरफ से जारी की गई एक रिलीज में बताया गया है कि भारत की मांग पर उन्होंने नीरव और पूर्वी मोदी के चार खाते सीज कर लिए हैं। 

PNB स्कैम मामले में ये दूसरी बड़ी कामयाबी मानी जा रही हैय़ इससे पहले बुधवार को ही ये बात सामने आई थी कि इस घोटाले के दूसरे आरोपी मेहुल चोकसी का अब भारत प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया है। एंटिगुआ के प्रधानमंत्री ने बयान दिया था कि हम मेहुल चोकसी की नागरिकता रद्द कर रहे हैं। अब उसके पास कोई कानूनी रास्ता नहीं बचता है।
 

 

खबरें और भी हैं...