खालिस्तानी समर्थक लवप्रीत तूफान को पुलिस ने किया रिहा, थाने के बाहर समर्थकों ने जमकर काटा था बवाल

Punjab police bowed down to Khalistani supporters, Lovepreet Toofan will be released today
खालिस्तानी समर्थक लवप्रीत तूफान को पुलिस ने किया रिहा, थाने के बाहर समर्थकों ने जमकर काटा था बवाल
खालिस्तानी समर्थकों ने काटा बवाल खालिस्तानी समर्थक लवप्रीत तूफान को पुलिस ने किया रिहा, थाने के बाहर समर्थकों ने जमकर काटा था बवाल
हाईलाइट
  • समर्थकों ने जमकर मचाया उत्पात

डिजिटल डेस्क, चण्डीगढ़। अमृतपाल सिंह के समर्थक की गिरफ्तारी पर पंजाब में बवाल जारी रहा। "वारिस पंजाब दे" के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीब लवप्रीत तूफान के गिरफ्तारी के बाद से ही राज्य में तनाव का माहौल था। अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने गुरूवार को पुलिस स्टेशन में जमकर उत्पात मचाया था। अब पुलिस ने लवप्रीत तूफान को रिहा कर दिया है। इसकी रिहाई अजनाला थाने पुलिस स्टेशन से हुई है। बता दें कि इसी थाने के बाहर गुरूवार को जमकर हथियार और तलवार लहराए गए थे। जिसके बाद से ही इस इलाके में तनाव के माहौल बना हुआ था। लवप्रीत तूफान को आज पुलिस अपने हिरासत से छोड़ने वाली थी। गुरूवार को समर्थकों द्वारा जमकर उत्पात मचाए जाने की वजह से प्रशासन ने उन्हें छोड़ने का निर्णय लिया था। जिसकी रिहाई अब हो चुकी है। 

पुलिस ने क्यों की तूफान को गिरफ्तार?

दरअसल तूफान सिंह पर चमकौर साहिब के रहने वाले वरिंदर सिंह को किडनैप करने और मारपीट करने का आरोप लगा था। वरिंदर ने अपने शिकायत में पुलिस से खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके समर्थकों ने एक अज्ञात जगह ले जाकर मारपीट की। पुलिस ने इस शिकायत पर अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों पर केस दर्ज कर लिया था और अमृतपाल के करीबी लवप्रीत तूफान को हिरासत में लेकर पूछताछ करने लगी थी। 

पुलिस के सामने बड़ी चुनौती

इस पूरे मामले के बाद अमृतपाल सिंह और उनके समर्थक सड़क पर उतर आए और हिरासत में लिए गए लवप्रीत तूफान की रिहाई की बात करने लगे थे। इसके अलावा समर्थकों ने अजनाला थाने को चारों तरफ से घेर लिया और उसे रिहा करने के नारे लगाने लगे। पुलिस स्टेशन के बाहर तलवार, बंदूक लिए समर्थक खड़े हुए थे। हंगामे को देखते हुए पुलिस ने बैरीकेड्स लगाए लेकिन खालिस्तान समर्थकों ने उसे भी तोड़ दिया। जिसके बाद से प्रशासन और समर्थकों के बीच झड़प हुई।

Created On :   24 Feb 2023 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story