comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पुष्पेंद्र मुठभेड़ मामला : आप ने की एसआईटी जांच की मांग

October 11th, 2019 18:00 IST
 पुष्पेंद्र मुठभेड़ मामला : आप ने की एसआईटी जांच की मांग

बांदा, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में झांसी जिले की पुलिस द्वारा पुष्पेंद्र यादव को कथित मुठभेड़ में मार देने के मामले में शुक्रवार को यहां आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में उच्च न्यायालय की निगरानी में एसआईटी से जांच कराने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता पुष्पेंद्र सिंह चुनाले की अगुआई में दो दर्जन पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा और कहा, झांसी जिले में पुलिस ने पुष्पेंद्र सिंह यादव को कथित मुठभेड़ में मारने का दावा किया है। जबकि उसके परिजन और अन्य सभी इसे फर्जी मुठभेड़ करार दे रहे हैं। ऐसी स्थिति में उच्च न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच टीम (एसआईटी) से जांच कराना आवश्यक हो गया है।

चुनाले ने कहा, यदि राज्य सरकार की नजर में यह मुठभेड़ वाकई सही है तो उसे बिना देर किए जांच को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर सीबीआई जैसी अन्य एजेंसी से कराने का आदेश दे देना चाहिए था, मगर ऐसा न कर सरकार अपनी छीछालेदर करवा रही है।

उन्होंने कहा, एक सच्चाई यह भी है कि मुठभेड़ मामले में झांसी के एसएसपी कहते हैं कि छुट्टी पर गए इंस्पेक्टर कानपुर से अकेले निजी कार से मोठ वापस लौट रहे थे, तब पुष्पेंद्र ने उनपर हमला किया था। और इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान कहते हैं कि वह थाने से एक सिपाही के साथ निजी कार से गश्त पर निकले थे, तब हमला हुआ। इन अधिकारियों के विरोधाभाषी बयानों से ही पूरा मामला संदिग्ध हो जाता है।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
p9Rsh