मिस्त्री की पीएम रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे, कार में नहीं मिला खून का एक भी धब्बा, इंटीरियर भी काफी हद तक सुरक्षित, इस जगह चोट लगने से गई जान

Questions are being raised on Cyrus Mistry road accident
मिस्त्री की पीएम रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे, कार में नहीं मिला खून का एक भी धब्बा, इंटीरियर भी काफी हद तक सुरक्षित, इस जगह चोट लगने से गई जान
सायरस मिस्त्री की पीएम रिपोर्ट मिस्त्री की पीएम रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे, कार में नहीं मिला खून का एक भी धब्बा, इंटीरियर भी काफी हद तक सुरक्षित, इस जगह चोट लगने से गई जान
हाईलाइट
  • मिस्त्री समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई 
  • साइरस के साथ कार में चार और भी  लोग सवार थे 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रविवार को पालघर के पास एक सड़क दुर्घटना में 54 साल के बिजनेस टाइकून साइरस मिस्री की जान चली गई। यह हादसा उस समय हुआ जब साइरस मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई वापस लौट रहे थे और उनकी कार दोपहर के समय मुबंई से सटे पालघर जिले में बैलेंस बिगड़ने की वजह से अचानक एक डिवाइडर से टकरा गई, जिसमें मिस्त्री सहित अन्य दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान कार में कुल चार लोग सवार थे। हादसे के तुरंत बाद ही साइरस को सबसे पहले कासा के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर ने जांच के तुरंत बाद ही उन्हें मृत घोषित कर दिया था। 

फिलहाल, साइरस की प्रथम पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी कर दी गई है, जिसके मुताबिक, साइरस की कार डिवाइडर से टकराने की वजह से उनके सिर और कई अन्य हिस्सों में गंभीर चोट लगी थी और उनके इंटरनल ऑर्गन भी बुरी तरह प्रभावित हुए थे, जिसकी वजह से अस्पताल लाते समय ही उनकी मौत हो चुकी थी। 

कार की तेज स्पीड के कारण हुई दुर्घटना 

पालघर एसपी के मुताबिक, वाहन चालक द्वारा बहुत अधिक स्पीड से कार चलाई जा रही थी, जिसकी वजह से उसका नियंत्रण कार पर नहीं रहा। उन्होंनें कहा, प्रथम दृष्टि से देखे तो ऐसा लगता है कि एक्सीडेन्ट की असल वजह अधिक स्पीड है और चालक का सही निर्णय न ले पाना है लेकिन असल वजह जांच पड़ताल के बाद ही सामने आएगी। कार में 4 लोग सवार लोग थे, जिनमें से एक महिला थी और कार महिला चला रही थी, फिलहाल, महिला घायल है और उसका इलाज चल रहा है।"

इंटीरियर में नहीं हुआ नुकसान

सोशल मीडिया पर लोग साइरस के एक्सींडेन्ट की फोटो शेयर कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि मर्सिडिज को काफी सुरक्षित कारों में से एक माना जाता है। हालांकि, दुर्घटना के बाद एयर बैग भी खुले दिख रहे हैं। इस दौरान कार के इंटीरियर को भी कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा है। कार सामने से भिड़ी है, जहां पीछे का हिस्सा पूरा सही दिख रहा है, तो ऐसे में मिस्त्री की जान कैसे जा सकती थी। इसपर लोगों के मन में काफी सवाल उठ रहे हैं।

कार में जरा भी नहीं खून के निशान  

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार कार में खून का एक भी धब्बा नहीं दिख रहा है। ये मर्सिडीज कार 5 स्टॉर रेटिंग वाली कारों में से एक है ऐसे में लोगों का कहना है कि उन लोगों के लिए सीख है, जो 5 स्टॉर रेंटिग वाली कारों को काफी लापरवाही से चलाते है। 

फडणवीस ने जांच के दिए आदेश

इस बीच रविवार देर रात को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने ट्वीट द्वारा पालघर एक्सीडेंट के बारे में डीजीपी से बात कर जांच के आदेश दे दिए है और उन्होंने साइरस के परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति अपनी गहन संवेदनाएं जताई है। 

Created On :   5 Sep 2022 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story