राहुल का निशाना: राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, BJP को धर्म की दलाली करने वाली पार्टी बताया

September 15th, 2021

हाईलाइट

  • राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला
  • BJP को धर्म की दलाली करने वाली पार्टी बताया

डिजिटल, डेस्क नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की स्थापना दिवस पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को इसके नए प्रतीक चिन्ह  और नए झंडे का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि खुद को हिंदू पार्टी कहने वाली बीजेपी धर्म की दलाली करती है। राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देवी लक्ष्मी पर हमला कर बीजेपी ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी है। महिलाओं की ताकत को कमजोर कर मां दुर्गा पर हमला करती है। राहुल गांधी ने कहा देश में एक ही विचारधारा राज करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी होते हुए भी मैं समझता हूं कि मैं बाकी बिचारधाराओं के साथ सामंजस्य बैठा सकूं।

RSS पर राहुल ने बोला हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने RSS पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की विचारधारा, सावरकर की विचारधारा में क्या फर्क है? अगर पिछले 200 साल में एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को समझा हो उस व्यक्ति का नाम महात्मा गांधी है। इसको हम भी मानते हैं और इसको बीजेपी की लोग भी मानते हैं। अगर गांधी ने हिंदू धर्म को समझा और अपनी पूरी जिंदगी उसी विचारधारा में लगाई तो उस व्यक्ति की छाती में आरएसएस के लोगों ने गोली क्यों मारी? गांधी को पूरी दुनिया ने मिसाल समझा, उन्होंने दुनिया को अच्छी तरह से अहिंसा के बारे में समझाया। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेसी होते हुए मैं समझता हूं कि मैं बाकी विचारधारा के साथ समझौता कर सकूं पर मैं RSS की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता हूं।

संबित पात्रा ने साधा राहुल पर निशाना

बीजेपी प्रवक्ता ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि ये वही राहुल गांधी हैं जिन्होंने बहादुर जवानों के लिए 'खून की दलाली' शब्द का इस्तेमाल किया था। अब वह हिंदू देवी-देवताओं का इस्तेमाल कर रहे हैं जो अपमानजनक है। उन्होंने इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...