comScore

कैलाश मानसरोवर यात्रा पर राहुल, सहयात्रियों के साथ सामने आईं तस्वीरें

September 07th, 2018 15:52 IST

हाईलाइट

  • कैलाश मानसरोवर यात्रा पर राहुल गांधी
  • पहली बार सामने आई तस्वीरें और वीडियो
  • वीडियो में सहयात्रियों के साथ चर्चा करते दिखे राहुल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सियासत से लेकर आम लोगों की जुबान तक इन दिनों राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा सुर्खियों में है। राहुल लगातार वहां की तस्वीरें साझा करते रहे हैं। हालांकि अब तक जारी की गई तस्वीरों में झील और पर्वत ही दिखाई देते रहे हैं। पहली बार धार्मिक यात्रा पर गए राहुल गांधी की तस्वीर सामने आई है। राहुल ने यह यात्रा 31 अगस्त को चीन के रास्ते शुरू की थी।

राहुल की यात्रा वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में राहुल टोपी, चश्मा, जींस, जैकेट पहने दिख रहे हैं। राहुल के साथ एक यात्री भी है। कैलाश मनसरोवर का यात्रा मार्ग बहुत ही कठिन माना जाता है और यहां मौसम भी पलक झपकते ही बदल जाया करता है। वहीं राहुल ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर यात्रा का नया वीडियो शेयर किया है, जिसका कैप्शन उन्होंने दिया है  "ब्रह्मांड में शिव"।



राहुल की तस्वीर और विवाद
राहुल अपनी कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान लगातार तस्वीरें साझा कर रहे हैं, लेकिन उन्होने अपनी एक भी तस्वीर अब तक शेयर नहीं की थी जिसके चलते विपक्ष ने ये सवाल उठाए थे कि क्या राहुल सच में यात्रा पर गए हैं या इंटरनेट से डाउनलोड कर तस्वीरें डाल रहे हैं। हालांकि फर्जी तस्वीरों का ये दावा गलत साबित हो चुका है।

भाजपा ने यात्रा को पाखंड करार दिया
राहुल गांधी के इस यात्रा को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान मचा है। बीजेपी इसे पाखंड करार दे रही है, तो कांग्रेस उसे एक शिवभक्त और उसकी भक्ति के बीच में विघ्न बता रही है। इसके साथ ही राहुल गांधी की इस यात्रा को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया था, जिसमें कहा गया था कि यात्रा के दौरान राहुल ने नॉनवेज भोजन किया था। हालांकि कुछ देर बाद काठमांडू के रेस्तरां ने सफाई दी कि राहुल ने सिर्फ शाकाहारी भोजन ही किया। 

कमेंट करें
a4oby