राहुल गांधी ने लाइफ पार्टनर के लिए रखीं ये दो बड़ी शर्तें, जिसमें मिलेंगी दो महिलाओं की क्वालिटी उसी से करेंगे शादी, पर्सनल लाइफ से जुड़े इंटरव्यू में किया खुलासा

Rahul Gandhi said these things about marriage,
राहुल गांधी ने लाइफ पार्टनर के लिए रखीं ये दो बड़ी शर्तें, जिसमें मिलेंगी दो महिलाओं की क्वालिटी उसी से करेंगे शादी, पर्सनल लाइफ से जुड़े इंटरव्यू में किया खुलासा
राहुल गांधी इंटरव्यू राहुल गांधी ने लाइफ पार्टनर के लिए रखीं ये दो बड़ी शर्तें, जिसमें मिलेंगी दो महिलाओं की क्वालिटी उसी से करेंगे शादी, पर्सनल लाइफ से जुड़े इंटरव्यू में किया खुलासा
हाईलाइट
  • राहुल गांधी को खाने में पसंद है ये सारी चीजें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी लगातार सुर्खियों में बने रहे। अब राहुल गांधी ने बताया है कि वह कब और किससे शादी करने वाले हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया उन्हें खाने में क्या पसंद है और क्या नहीं?

राहुल गांधी ने ट्रैवल एंड फूड चैनल कर्ली-टेल्स की एडिटर-इन-चीफ कामिया जानी से लंबी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपनी जीवन की ढेर सारी बातें शेयर कीं। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने बचपन से लेकर अभी तक की कई बातें शेयर की है। इस बातचीत के दौरान जब राहुल गांधी से यह सवाल किया गया कि, क्या वे शादी की प्लानिंग कर रहे हैं, तब राहुल गांधी ने कहा कि जब सही लड़की मिलेगी, तब वे शादी कर लेंगे। जब कामिया जानी ने राहुल गांधी से कहा कि, वे कैसी लड़की से शादी करना चाहते हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, वह बस लविंग और इंटेलिजेंट होनी चाहिए। 

शादी के बारे में राहुल ने कहीं ये बातें

राहुल गांधी ने Curly Tales से बातचीत के दौरान राजनीतिक मुद्दों से हटकर निजी जिंदगी के बारे में बताया है। उन्होंने अपनी स्कूलिंग से लेकर उन्हें खाने में क्या पसंद है, इन सभी चीजों के बारे में बताया है। इस दौरान राहुल गांधी ने सोनिया गांधी और राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे माता-पिता की शादी बहुत प्यारी थी, और वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे, इसलिए शादी को लेकर मेरे ख्याल काफी ऊंचे है। फिलहाल मैं भी किसी ऐसे ही जीवन साथी की तलाश में हूं, जिनमें मेरी मां सोनिया गांधी और मेरी दादी इंदिरा गांधी के गुण हों। उन्होंने इंदिरा गांधी को " जीवन का प्यार और दूसरी मां" भी बताया।

राहुल गांधी को खाने में पसंद है ये सारी चीजें

राहुल गांधी ने कामिया जानी को दिए इंटरव्यू में खाने की पसंद के बारे में बताया कि मैं सब कुछ खाता हूं, लेकिन मुझे कटहल और मटर खाना पसंद नहीं है। राहुल ने बताया कि जब वह घर में होते है तब वे खाने को लेकर काफी सख्त रहते हैं। लेकिन यात्रा के दौरान उन्हें जो कुछ भी खाना खाने को मिल जाता है, वह खा लेते हैं। राहुल गांधी ने तेलंगाना के लोगों का जिक्र करते हुए कहा कि वहां के लोग तीखा खाना पसंद करते हैं, इसलिए वहां पर मुझे खाना खाने में थोड़ी दिक्कत होती है। मेरे घर में सामान्य खाना बनता है। लंच में देसी खाना और रात में कॉन्टिनेंटल खाना बनाता है, लेकिन मैं काफी ज्यादा संतुलित आहार लेता हूं। राहुल गांधी ने बताया कि उन्हें आइसक्रीम खाना पसंद है। खाने में तंदूरी चिकन खाना पसंद है। साथ ही उन्हें चिकन टिक्का, मटन सीख कबाब और आमलेट खाना भी पसंद है। राहुल को जब अच्छा खाना खाने का मन करता है तो वह पुरानी दिल्ली जाते थे। इसके अलावा वे कभी-कभी मोती महल भी जाते है। साथ ही वे कभी कभी सागर, स्वागत और सर्वना भवन भी चले जाते हैं। 

राहुल ने कहीं ये बातें

कामिया जानी को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस नेता ने बताया कि मैंने कश्मीरी पंडित के घर में जन्म लिया है, जो उत्तर प्रदेश आ गए थे, मेरे दादाजी पारसी थे। राहुल अपने इंटरव्यू में बताते है कि जब मैं बोर्डिंग स्कूल में था, तभी मेरी दादी की हत्या हो गई। इस दौरान हमे स्कूल से निकाल लिया गया। जिसके बाद मेरी होम स्कूलिंग शुरू हो गई। फिर सिक्योरिटी रीजन की वजह से हमे स्कूल नहीं भेजा गया। 

राहुल गांधी ने हिस्ट्री की पढ़ाई सेंट स्टीफन कॉलेज से की है। जिसके बाद उन्होंने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में इंटरनेशन रिलेशन एंड पॉलिटिक्स की पढ़ाई की। इसके बाद उनके पिता की मौत हो गई। पिता की मृत्यु के बाद वे अमेरिका चले गए, वहां पर उन्होंने इंटरनेशनल रिलेशन, इकोनॉमिक्स पढ़ाई की। इसके अलावा राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की पढ़ाई की है। राहुल ने पहली नौकरी लंदन में की थी,  उस कंपनी का नाम 'मॉनिटर' था वह एक 'स्ट्रेटजी कंसल्टेंट्स' कंपनी है। उस वक्त उन्हें 2500 से 3000 पाउंड सैलरी मिलती थी। तब राहुल गांधी 24-25 साल के थे।

Created On :   23 Jan 2023 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story