अमेठी के अलावा केरल की इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

Rahul Gandhi will contest lok sabha election from the seat of Kerala
अमेठी के अलावा केरल की इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी
अमेठी के अलावा केरल की इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अलावा केरल से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राहुल केरल में कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाली वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे। रामचंद्रन ने कहा कि राहुल वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए हैं।

कांग्रेस नेतृत्व पर काफी समय से केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के नोताओं का दबाव था कि राहुल गांधी दक्षिण के किसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ें। केरल कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक पिछले एक महीने से ये बातचीत चल रही थी, लेकिन राहुल इच्छुक नहीं थे, लेकिन बाद में वो मान गए। बता दें कि वायनाड लोकसभा सीट 2008 में ही अस्तित्व में आई थी। ये सीट कन्नूर, वायनाड और मलाप्पुरम को मिलाकर बनी है, पिछले दो बार से कांग्रेस सांसद एमएल शाहनवाज यहां से जीतते आ रहे हैं।

बता दें कि इस बार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष टी. सिद्दीकी का नाम वायनाड सीट से प्रत्याशी के तौर पर सामने आ रहा था, लेकिन उन्होंने खुद को रेस से अलग कर लिया। नाम वापसी का ऐलान करते हुए सिद्दीकी ने कोझिकोड में कहा कि यह राज्य और मेरे लिए सम्मान की बात होगी। दरअसल, राहुल काफी समय से उत्तर प्रेदश की अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ते आ रहे हैं। इसके साथ ही ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव ओमन चांडी ने भी राहुल के केरल से चुनाव लड़ने की वकालत की है।

 

 

 

 

Created On :   23 March 2019 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story