राहुल ने परिजनों से मिल कृषि वैज्ञानिक खोब्रागड़े को दी श्रद्धांजलि, किसानों से की चर्चा

Rahul paid tribute to Khobragade, a farm scientist in Chandrapur
राहुल ने परिजनों से मिल कृषि वैज्ञानिक खोब्रागड़े को दी श्रद्धांजलि, किसानों से की चर्चा
राहुल ने परिजनों से मिल कृषि वैज्ञानिक खोब्रागड़े को दी श्रद्धांजलि, किसानों से की चर्चा
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने की किसानों से चर्चा
  • भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना
  • केंद्र सरकार को केवल अमीर लोगों की चिंता
  • गरीब की सुनने वाला कोई नहीं
  • भाजपा संघ संविधान पर कर रहा है चोट
  • मुकाबले के लिए एकजुटता जरूरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राहुल गांधी आज चंद्रपुर के नांदेड़ गांव पहुंच कर किसानों के साथ चौपाल पर चर्चा की। उन्होंने यहां एचएमटी धान के आविष्कारक और दिवंगत कृषि वैज्ञानिक दादाजी खोब्रागड़े को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों से भी मिले। दादाजी खोब्रागड़े को धान की प्रजाति विकसित करने के लिए पुरस्कृत किया गया था। चंद्रपुर रवाना होने से पहले राहुल ने मुंबई में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बीजेपी, आरएसएस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2019 के लिए अब महागठबंधन जरूरी हो गया है।

 


अमीरों के हित देखती है केंद्र सरकार 
राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार अमीरों के लिए काम कर रही है। पेट्रोल के दाम आसमान पर हैं और जनता परेशान है, लेकिन उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। जो महागठबंधन है, वह देश में सेकुलर है। पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस के खिलाफ खड़ा है। यह सेंटिमेंट सिर्फ राजनीतिक लोगों में नहीं, बल्कि आम जनता में भी है। 

महागठबंधन बनाया जाना जरूरी 
राहुल ने कहा वे हिंदुस्तान के संविधान पर चोट कर रहे हैं, उन्हें रोका जाना जरूरी है। केंद्र सरकार केवल अमीरों के लिए काम कर रही है। अमीरों का लाखों रुपए का कर्ज माफ कर दिया गया है। लेकिन छोटे लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। भाजपा के मुकाबले के लिए सन 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए महागठबंधन जरुरी हो गया है।
 


खोब्रागड़े को सच्चा लोकसेवक बताया 
नांदेड़ गांव के रहने वाले दादाजी खोब्रागड़े ने एचएमटी धान की प्रजाति विकसित की थी। उन्होंने अपने आविष्कारों को मुफ्त में किसानों को बांटा और उसका कभी पेटेंट नहीं कराया। वह लोगों के जीवनस्तर सुधारने में जीवन भर लगे रहे। खोब्रागड़े लकवाग्रस्त हो गए थे। महाराष्ट्र के शोध ग्राम अस्पताल में इसी माह उनका निधन हो गया था। राहुल गांधी ने कहा कि वह सच्चे लोकसेवक थे। उनके निधन से खाली हुए स्थान को कभी भरा नहीं जा सकता। 


राहुल से पहले केंद्रीय मंत्री पहुंचे 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नांदेड़ दौरे की खबर मिलते भाजपा पहले से सक्रिय हो गई। केंद्र सरकार ने अपने प्रतिनिधि के रूप में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर को सोमवार शाम दादाजी खोबरागड़े के पैतृक गांव नांदेड़ भेजा। गृह राज्यमंत्री अहीर ने घर जा कर उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने परिवार के सदस्यों की शिक्षा, रोजगार का भरोसा दिलाया और उनकी स्मृति में प्रवेश द्वार बनाने का ऐलान किया। 

 


 

Created On :   13 Jun 2018 7:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story