दैनिक भास्कर हिंदी: Corona Lockdown: राहुल के दिल में अमेठी की खास जगह, लॉकडाउन के बीच लोगों के लिए भेजी सहायता

April 1st, 2020

हाईलाइट

  • राहुल ने लॉकडाउन के बीच अमेठी के लोगों के लिए सहायता भेजी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेठी से चुनावी हारने के बाद भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का इस क्षेत्र के प्रति लगाव कम नहीं हुआ है। उन्होंने अमेठी में लॉकडाउन के कारण परेशानी का सामना कर रहे गरीब लोगों में वितरित करने के लिए ट्रक में भरकर गेहूं और अन्य सामान भेजे हैं। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, राहुल जी अमेठी के लिए अपनी जिम्मेदारी नहीं भूले हैं, क्योंकि उनके दिल में इसके लिए खास जगह है। अमेठी के कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक ट्रक गेहूं आया है और क्षेत्र में लोगों के बीच वितरित किया जाएगा।

Coronavirus World Live Updates: इन चार देशों में चीन से भी ज्यादा मौतें, दुनिया में कुल मामले 8 लाख पार

राहुल गांधी अमेठी से पिछले आम चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गए थे। हालांकि, वह केरल के वायनाड से लोकसभा के लिए चुने गए। राहुल गांधी ने अपने वायनाड लोकसभा क्षेत्र के लिए संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास निधि (एमपीएलएडी) से 2.66 करोड़ रुपये अनुमोदित किए हैं।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी काफी पहले से सरकार को आगाह करते रहे हैं कि कोरोनोवायरस के प्रसार के खिलाफ निर्णायक कदम न उठाने की बहुत भारी कीमत भारत चुकाएगा। उन्होंने 12 फरवरी को भी ऐसा ही एक बयान दिया था जब उन्होंने कहा था, कोरोनोवायरस लोगों और अर्थव्यवस्था के लिए एक बहुत गंभीर खतरा है।

Tablighi Jamaat: भोपाल की 5 मस्जिदों में रुके थे जमात में आए 57 विदेशी नागरिक

 

खबरें और भी हैं...