केंद्रीय रेल और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णो: गोमतीनगर स्टेशन से कामाख्या एक्सप्रेस समेत 3 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

January 6th, 2022

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रेल और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णो गुरुवार को लखनऊ के गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से तीन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इसमें गोमती नगर स्टेशन से गोमतीनगर-कामाख्या के बीच एक नई साप्ताहिक एक्सप्रेस अहम रही। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णो ने जिन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, जिसमें गोमतीनगर से साप्ताहिक ट्रेन कामाख्या एक्सप्रेस, मैलानी से बिछिया व कानपुर सेंट्रल से ब्रहमावत मेमू ट्रेन का वर्चुअल तौर पर शुभारंभ किया। इस दौरान रेल मंत्री द्वारा गोमती नगर स्टेशन पर नवनिर्मित द्वितीय प्रवेश द्वार और कोचिंग कॉम्प्लेक्स की शुरूआत की गई।

लखनऊ के गोमती नगर स्टेशन से गोमती नगर-कामाख्या स्पेशल ट्रेन 05078 सुबह करीब 10 बजे रवाना हुई। यह ट्रेन गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू बोगाईगांव, गोलपारा टाउन होकर अगले दिन दोपहर करीब 03:30 बजे कामाख्या पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन वापसी में सात जनवरी को कामाख्या से शाम 7:30 बजे लखनऊ की ओर चलेगी। गोमतीनगर-कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन अब 10 जनवरी से नियमित रूप से चलेगी।

इस दौरान रेल मंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश ने प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी को बहुत कुछ दिया। मोदी के साथ योगी की डबल इंजन की सरकार राज्य का विकास कर रही है। आज यूपी में 97 हजार करोड़ की योजना चल रही है। आने वाले दिनों में किसानों, उद्यमियों व युवाओं को और बेहतर रेल सुविधाएं मिलेंगी। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हमको टास्क दिया कि छोटे कारोबारियों, छोटे किसान के लिए कोई व्यवस्था की जाए, और सभी ने दिमाग लगाया और एक नए कंटेनर की व्यवस्था की गई है जो ढाई टन का होगा।

इन नई ट्रेन के चलने से पूर्वांचल के लोगों के लिए सुविधा होगी। यात्री सीधे कामाख्या तक सफर तय कर सकेंगे। गोरखपुर से लखनऊ के बीच आवागमन करने के लिए एक वैकल्पिक ट्रेन मिल जाएगी। गौरतलब है कि गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से माता वैष्णो देवी के लिए भी ट्रेन शुरू करने की घोषणा की गई है। पूर्वोत्तर रेलवे के अनुसार गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से माता वैष्णो देवी और मुंबई के लिए जल्द ट्रेन शुरू की जाएगी।

(आईएएनएस)