पश्चिमी और पूर्वी दोनों तटों पर बारिश को चक्रवात के रूप में देखा जाएगा : मौसम विभाग

Rain will be seen in the form of cyclone on both the western and eastern coasts: Meteorological Department
पश्चिमी और पूर्वी दोनों तटों पर बारिश को चक्रवात के रूप में देखा जाएगा : मौसम विभाग
चक्रवाती तूफान पश्चिमी और पूर्वी दोनों तटों पर बारिश को चक्रवात के रूप में देखा जाएगा : मौसम विभाग
हाईलाइट
  • बारिश और बाढ़ से प्रभावित पूर्वी तट पर अधिक बारिश होने की संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र तट पर एक कम दबाव के क्षेत्र से भारत के पश्चिमी तट और उत्तरी महाराष्ट्र और गुजरात में बुधवार से बारिश होने की संभावना है। इसी तरह, दक्षिण थाईलैंड पर कम दबाव 4 दिसंबर को पूर्वी तट पर एक चक्रवाती तूफान के रूप में उभरने की संभावना है। पहले से ही बारिश और बाढ़ से प्रभावित पूर्वी तट पर और अधिक बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मंगलवार को दक्षिण थाईलैंड और पड़ोस में कम दबाव बना हुआ है और बुधवार तड़के तक अंडमान सागर में उभरने की संभावना है।

इसके बाद, इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 2 दिसंबर तक दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में डिप्रेशन में केंद्रित होने और बाद के 24 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक चक्रवाती तूफान में तेज होने की संभावना है। इसके बाद, इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और तेज होने और 4 दिसंबर की सुबह के आसपास उत्तर आंध्र प्रदेश-ओडिशा तटों तक पहुंचने की संभावना है। 3 दिसंबर की शाम/रात से उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, जबकि 4 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

ओडिशा के तटीय जिलों, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के आंतरिक जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। फिर 5 दिसंबर को, पश्चिम बंगाल और इससे सटे उत्तरी तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Nov 2021 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story