राजीव कुमार आज संभालेंगे सीईसी का कार्यभार

Rajiv Kumar will take charge of CEC today
राजीव कुमार आज संभालेंगे सीईसी का कार्यभार
नई दिल्ली राजीव कुमार आज संभालेंगे सीईसी का कार्यभार
हाईलाइट
  • राजीव कुमार भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त के पद का पदभार ग्रहण करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयुक्त राजीव कुमार रविवार को 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार ग्रहण करेंगे। शनिवार को सुशील चंद्रा ने सीईसी के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद पद छोड़ दिया था। सरकार ने 12 मई को वरिष्ठतम चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को 15 मई से भारत का नया मुख्य चुनाव आयुक्त नियुक्त किया है। सुशील चंद्रा के बाद तीन सदस्यीय चुनाव आयोग में राजीव कुमार सबसे वरिष्ठ चुनाव आयुक्त हैं।

कानून मंत्रालय के आधिकारिक बयान ने कहा कि, राष्ट्रपति को भारत के चुनाव आयोग में मुख्य चुनाव आयुक्त के रूप में सबसे वरिष्ठ चुनाव आयुक्त, राजीव कुमार को नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है। 15 मई, 2022 को सुशील चंद्रा के 14 मई, 2022 को मुख्य चुनाव आयुक्त के पद से हटने के बाद, राजीव कुमार भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त के पद का पदभार ग्रहण करेंगे।

1984 बैच के आईएएस अधिकारी राजीव कुमार को सितंबर, 2020 में चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया था। वह फरवरी में वित्त सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। सरकार में अपने तीन दशक से अधिक के कार्यकाल के दौरान, उन्होंने केंद्र में विभिन्न मंत्रालयों और बिहार और झारखंड के राज्य कैडर में काम किया। कुमार तत्कालीन चुनाव आयुक्त अशोक लवासा के स्थान पर चुनाव आयुक्त के रूप में शामिल हुए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story