राजनाथ, शिवराज, संघ ने किया बाबरी विध्वंस मामले में फैसला का स्वागत

Rajnath, Shivraj, Sangh welcome decision in Babri demolition case
राजनाथ, शिवराज, संघ ने किया बाबरी विध्वंस मामले में फैसला का स्वागत
राजनाथ, शिवराज, संघ ने किया बाबरी विध्वंस मामले में फैसला का स्वागत
हाईलाइट
  • राजनाथ
  • शिवराज
  • संघ ने किया बाबरी विध्वंस मामले में फैसला का स्वागत

नई दिल्ली/भोपाल, 30 सितंबर (आईएएनएस)। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान और आरएसएस ने बुधवार को लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सभी 32 आरोपियों को बरी करने के फैसले का स्वागत किया।

छह दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा विध्वंस मामले की 28 वर्षों तक चली सुनवाई के बाद बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने इस आपराधिक मामले में फैसला सुनाया।

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस.के. यादव ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, उमा भारती, विनय कटियार समेत सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट में कहा, लखनऊ की विशेष अदालत द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में श्री लालकृष्ण आडवाणी, श्री कल्याण सिंह, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, उमाजी समेत 32 लोगों के किसी भी षड्यंत्र में शामिल न होने के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं। इस निर्णय से यह साबित हुआ है कि देर से ही सही मगर न्याय की जीत हुई है।

भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, हर एक बार फिर सत्य की जीत हुई। भारतीय न्यायपालिका को नमन करते हुए, हम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हैं।

अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरएसएस सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने नई दिल्ली में कहा, आरएसएस विवादास्पद बाबरी ढांचा विध्वंस मामले में सभी आरोपियों को बरी करने के सीबीआई स्पेशल कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं।

एवाईवी/एसजीके

Created On :   30 Sep 2020 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story