Ram Mandir: राम मंदिर ट्रस्ट में होंगे 15 ट्रस्टी, एक सदस्य होगा दलित- शाह

Ram mandir trust shri ram janmabhoomi teerth kshetra members ayodhya amit shah narendra modi
Ram Mandir: राम मंदिर ट्रस्ट में होंगे 15 ट्रस्टी, एक सदस्य होगा दलित- शाह
Ram Mandir: राम मंदिर ट्रस्ट में होंगे 15 ट्रस्टी, एक सदस्य होगा दलित- शाह
हाईलाइट
  • ट्रस्ट नें होंगे 15 ट्रस्टी
  • राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों की संख्या का ऐलान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) का ऐलान किया। इस फैसले पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि श्रीराम जन्मभूमि (Shri Ram Janmabhoomi) पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार भारत सरकार ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण की दिशा में अपनी कटिबद्धता दिखाते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नाम से ट्रस्ट बनाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। 

शाह ने ट्वीट में लिखा, "भारत की आस्था और अटूट श्रद्धा के प्रतीक भगवान श्रीराम के मंदिर के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रतिबद्धता के लिए मैं उनका कोटि-कोटि अभिनंदन करता हूं।" उन्होंने कहा कि आज का दिन भारत के लिए अत्यंत हर्ष और गौरव का दिन है। 

दिल्ली: PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

अमित शाह ने कहा कि यह ट्रस्ट मंदिर से संबंधित हर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा। वहीं 67 एकड़ भूमि ट्रस्ट को हस्तांतरित की जायेगी। उन्होंने कहा, मुझे पूर्ण विश्वास है कि करोड़ों लोगों का सदियों का इंतजार शीघ्र समाप्त होगा। वे प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर उनके भव्य मंदिर में दर्शन कर पाएंगे। 

गृहमंत्री ने आगे कहा, "श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से रहेगा। सामाजिक सौहार्द को मजबूत करने वाले ऐसे अभूतपूर्व निर्णय के लिए मैं पीएन मोदी जी को अनेक अनेक बधाई देता हूं।"

Created On :   5 Feb 2020 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story